बेंगलुरू, 5 फरवरी (आईएएनएस)| ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलिवरी सेवा अमेजन पैंट्री के यूजर्स ने ट्विटर पर ई-रिटेल की दिग्गज कंपनी से अपनी सेवाओं को बहाल करने की गुहार लगाई है, क्योंकि कंपनी ने इसे एक फरवरी से बंद कर दिया है।
अमेजन ने अपने भारतीय यूजर्स को एक ट्वीट में जवाब देते हुए कहा, “फिलहाल पैंट्री के सामान अमेजन पर उपलब्ध नहीं हैं। कृपया अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें। समझने के लिए धन्यवाद।”
यह सेवा भारत में एक फरवरी से ही अनुपलब्ध है, जिस दिन देश में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के संशोधित नियम लागू किए गए हैं।
नए नियमों के मुताबिक, अमेजन ने अपनी वेबसाइट से क्लाउड टेल इंडिया और एप्पारियो रिटेल प्रा. लि. जैसे सेलर्स को हटा दिया है।
एक यूजर्स ने ट्विट किया, “मैं अमेजन पैंट्री सेवा को याद कर रहा हूं, जो मेरी मासिक जरूरतों को पूरा करती थी। यह बेहद सुविधाजनक था।”
एक दूसरे यूजर ने ट्वीट किया, “अमेजन पैंट्री को क्या हुआ? कृपया इसे ठीक करें।”
वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने 26 दिसंबर को नए दिशा-निर्देश जारी किए थे। इसके तहत ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस को इंवेट्री पर नियंत्रण या स्वामित्व रखने से रोक दिया गया है।
सिएटल की ई-कॉमर्स दिग्गज ने आईएएनएस द्वारा भेजे गए सवालों के जवाब नहीं दिए, जिसमें संशोधित नियमों के उसके कारोबार पर पड़ने वाले असर को लेकर जानकारी मांगी गई थी।
हालांकि कंपनी ने पहले एक बयान में आईएएनएस से कहा था, “कंपनी अपना परिचालन विभिन्न देशों के कानून के तहत करती है।”
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