नई दिल्ली, 16 अप्रैल (आईएएनएस)| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण को हॉटस्टार पर काफी देखा जा रहा है। हॉटस्टार पर इसे देखने वालों की संख्या नेटफिलिक्स के कुल उपभोक्ताओं से ज्यादा है।
आईपीएल के कारण हॉटस्टार देखने वालों की संख्या 26.7 करोड़ हो गई है जो नेटफिलिक्स के 14.8 करोड़ दर्शकों से कहीं ज्यादा है।
हॉटस्टार ने न सिर्फ आईपीएल को नया रूप दिया है बल्कि यह नौ भाषाओं में 100,000 घंटे ड्रामा और फिल्में भारतीय दर्शकों को परोस रहा है। साथ ही सभी बड़े वैश्विक खेल कार्यक्रम को भी अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर प्रसारित कर रहा है।
स्टार एंड डिजनी इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर ने कहा, “सबसे बड़ी बात हम पहले से आगे थे। जब हर कोई भारत को डाटा डार्क मार्केट नहीं मान रहा था तब हमने इसके बाजार को भांपा और हॉटस्टार बनाया। हमने मोबाइल खासकर एंड्रॉयइड को केंद्र में रखा और एक ऐसी एप बनाई जो हाई क्वालिटी और अच्छे फीचर की है।”
उन्होंने कहा कि भारत वैश्विक मीडिया में आकर्षण का केंद्र बन चुका है। हॉटस्टार को हमने 2015 में लांच किया और तब से यह सबसे आगे है।
हॉटस्टार के मुख्य उत्पाद अधिकारी वरुण नारंग ने कहा कि हम लगातार दर्शकों की संख्या में इजाफा करते हुए नए रिकार्ड तोड़ रहे हैं।
बाजार में 30 से ज्यादा ओटीटी प्लेटफॉर्म (ऑन लाइन ब्रॉडकास्ट चैनल) हैं जो दर्शकों को अपनी तरफ खींचने में लगे हुए हैं। इनमें विश्व स्तर के प्लेटफॉर्म नेटफिलिक्स और अमेजन प्राइम विडियो भी शामिल हैं।
नवीन शिक्षण पद्धतियों, अत्याधुनिक उद्यम व कौशल पाठ्यक्रम के माध्यम से, संस्थान ने अनगिनत छात्रों…
इतिहासकार प्रोफ़ेसर इम्तियाज़ अहमद ने बिहार के इतिहास पर रौशनी डालते हुए बताया कि बिहार…
अब आवेदन की तारीख 15 जुलाई से 19 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।
पूरे दिल्ली-NCR में सर्विस शुरु करने वाला पहला ऑपरेटर बना
KBC 14 Play Along 23 September, Kaun Banega Crorepati 14, Episode 36: प्रसिद्ध डिजाइनर्स चार्ल्स…
राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने 1-0 से 2007 में सीरीज़ अपने नाम…