मुंबई, 22 नवंबर (आईएएनएस)| भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस के न्यू बिजनेस का प्रीमियम वित्तवर्ष 2018-19 की पहली छमाही में 52 प्रतिशत बढ़कर 398 करोड़ रुपये हो गया। पिछले वित्तवर्ष की इसी अवधि में यह 262 करोड़ रुपये था। कम्पनी ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।
इसी प्रकार वार्षिक नया बिजनेस प्रीमियम 65 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 2018-19 के अप्रैल-सितंबर की अवधि में 269 करोड़ रुपये हो गया, जो वित्तवर्ष 2017-18 के पहले छह महीनों में 163 करोड़ रुपये था।
कंपनी ने रिन्यूअल प्रीमियम में 21 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जो 30 सितंबर 2018 को समाप्त हुई छमाही में 453 करोड़ रुपये हो गया। 2017-18 के दौरान इसी अवधि में यह 374 करोड़ रुपये था। कंपनी का कुल प्रीमियम वर्तमान वित्तवर्ष के पहले छह महीनों में 34 प्रतिशत बढ़कर 851 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले वित्तवर्ष की पहली छमाही में 636 करोड़ रुपये था।
इसी तरह एस्सेट अंडर मैनेजमेंट 21 प्रतिशत की वृद्धि के साथ सितंबर, 2018 में 4,928 करोड़ रुपये हो गया, जो 30 सितंबर, 2017 को 4087 करोड़ रुपये था।
कंपनी के मजबूत बिजनेस प्रदर्शन के बारे में भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर विकास सेठ ने कहा, ”हम 2018-19 की पहली छमाही में उद्योग से भी ज्यादा तेज गति से बढ़े हैं। हमें विश्वास है कि वर्तमान वित्तवर्ष की दूसरी छमाही में हम अपने विकास की इस गति को बनाए रखेंगे। पारंपरिक उत्पादों, कॉस्ट मैनेजमेंट, कस्टमर सेंट्रिसिटी एवं डिजिटाईजेशन पर हमारे फोकस से हमें विकास की इस यात्रा में गुणवत्तायुक्त प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।”
भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस ने अपने एडवाईजर्स की संख्या में 65 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है और 30 सितंबर, 2018 को समाप्त हुई छमाही में इसके 34,555 एजेंट हो गए हैं, जो पिछले साल इसी अवधि में 22,506 थे।
सेठ ने कहा कि 30 सितंबर, 2018 को 13वें माह की अटलता में 67.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जिससे गुणवत्तायुक्त बिजनेस पर हमारा केंद्रण प्रदर्शित होता है। 30 सितंबर, 2017 को यह 64.4 प्रतिशत थी।
सेठ ने कहा, ”हम ग्रुप लाईफ, सुरक्षा एवं सेविंग सेग्मेंट्स पर केंद्रण के साथ गुणवत्तायुक्त बिजनेस और फायदेमंद वृद्धि दर्ज करते रहेंगे। बाजार भले ही कितना ही तरल क्यों न हो, सुरक्षा एवं बचत आने वाले महीनों में लगातार वृद्धि करते रहेंगे। हमें विश्वास है कि हम आगे आने वाले इन अवसरों का लाभ उठा सकेंगे।”
कंपनी ने यह भी कहा कि वह इस साल के अंत तक अपने ब्रांच नेटवर्क का विस्तार 236 शाखाओं तक कर लेगी, जबकि फिलहाल कंपनी की 216 शाखाएं हैं।
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