बीजिंग, 12 नवंबर (आईएएनएस)। इस वर्ष 11 नवंबर को चीन के ई-वाणिज्य शॉपिंग कार्निवल में विदेशी ब्रांडों की जबरदस्त वृद्धि हुई है, और ऑनलाइन पर आयातित मालों के उपभोग में भी बड़ा इजाफा हुआ है।
अमेरिकी ब्लूमबर्ग न्यूज एजेंसी की नजर में चीन का 11 नवंबर शॉपिंग कार्निवल विश्व में सबसे बड़ी खरीदारी गतिविधि है। इस वर्ष शॉपिंग कार्निवल के मौके पर 25 हजार विदेशी सौदागरों ने टी-मॉल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की प्रचार गतिविधियों में भाग लिया। साथ ही, 2600 से अधिक नये ब्रांड, 12 लाख किस्मों वाली नयी आयातित वस्तुएं टी-मॉल इन्टरनेशनल के माध्यम से पहली बार शॉपिंग कार्निवल में शामिल हुई हैं।
आंकड़ों के अनुसार, 1 से 11 नवंबर की दोपहर 12 बजे तक टी-मॉल इन्टरनेशनल में आयातित वस्तुओं की व्यापार रकम पिछले वर्ष की अपेक्षा 47.3 प्रतिशत अधिक रही। उनमें 180 विदेशी ब्रांडों की व्यापार रकम एक करोड़ से अधिक पहुंच गयी और 810 से अधिक विदेशी ब्रांडों की व्यापार रकम 10 लाख से अधिक पहुंची।
टी-मॉल शॉपिंग कार्निवल के डेटा दुभाषिया हवांग लेई ने परिचय देते हुए कहा कि रवांडा की कॉफी, चेक गणराज्य का कांच, और दुबई की ऊंटनी का दूध, ये सभी माल चीनी उपभोक्ताओं के हाथों में पहुंच सकते हैं। विश्व में 30 हजार से अधिक ब्रांडों ने अलीबाबा के डिजिटल आर्थिक समुदाय में दुकान खोली है। टी-मॉल इन्टरनेशनल के माध्यम से वे सीधे चीनी उपभोक्ताओं के साथ संपर्क कर सकते हैं।
(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)
–आईएएनएस
नवीन शिक्षण पद्धतियों, अत्याधुनिक उद्यम व कौशल पाठ्यक्रम के माध्यम से, संस्थान ने अनगिनत छात्रों…
इतिहासकार प्रोफ़ेसर इम्तियाज़ अहमद ने बिहार के इतिहास पर रौशनी डालते हुए बताया कि बिहार…
अब आवेदन की तारीख 15 जुलाई से 19 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।
पूरे दिल्ली-NCR में सर्विस शुरु करने वाला पहला ऑपरेटर बना
KBC 14 Play Along 23 September, Kaun Banega Crorepati 14, Episode 36: प्रसिद्ध डिजाइनर्स चार्ल्स…
राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने 1-0 से 2007 में सीरीज़ अपने नाम…