भारतीय रेलवे ने बुधवार 29 मई को ट्विटर पर ट्रेंड करना शुरू कर दिया। IRCTC के ऐप पर अश्लील विज्ञापनों की शिकायत करने वाले आनंद कुमार को IRCTC ने जो जवाब दिया, उसने सभी का ध्यान आकर्षित किया।
दरअसल, आनंद कुमार ने कई विज्ञापनों के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए IRCTC टिकट बुकिंग ऐप पर अक्सर अश्लील विज्ञापन आने की शिकायत की थी। इसके आधे घंटे बाद भारतीय रेलवे सेवा के ट्विटर अकाउंट की ओर से आनंद कुमार को जवाब दिया गया।
आनंद कुमार को जवाब देते हुए IRCTC अपने ट्वीट में कहा, ‘IRCTC विज्ञापनों की सेवा के लिए गूगल एड (Googles Ad) सर्विंग टूल ADX का उपयोग करता है। ये विज्ञापन यूजर्स को टारगेट करने के लिए कुकीज़ का उपयोग करते हैं। यूजर्स के इतिहास और ब्राउज़िंग हिस्ट्री के आधार पर विज्ञापन दिखाए जाते हैं। ऐसे विज्ञापनों से बचने के लिए सभी ब्राउज़र कुकीज़ और इतिहास को साफ करें और हटाएं।
इस जवाब के बाद भी यूजर ने जब अपना ट्वीट डिलीट नहीं किया। कुछ ही समय में यह ट्वीट वायरल हो गया, जिसमें ट्विटर पर कई मीम्स आने लगे।
This post was last modified on May 30, 2019 5:24 PM
नवीन शिक्षण पद्धतियों, अत्याधुनिक उद्यम व कौशल पाठ्यक्रम के माध्यम से, संस्थान ने अनगिनत छात्रों…
इतिहासकार प्रोफ़ेसर इम्तियाज़ अहमद ने बिहार के इतिहास पर रौशनी डालते हुए बताया कि बिहार…
अब आवेदन की तारीख 15 जुलाई से 19 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।
पूरे दिल्ली-NCR में सर्विस शुरु करने वाला पहला ऑपरेटर बना
KBC 14 Play Along 23 September, Kaun Banega Crorepati 14, Episode 36: प्रसिद्ध डिजाइनर्स चार्ल्स…
राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने 1-0 से 2007 में सीरीज़ अपने नाम…