नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन के बीच देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को कहा कि मार्च 2020 में उसकी बिक्री 47 प्रतिशत घटकर 83,792 इकाई रह गई। मार्च 2019 में कंपनी ने कुल 1,58,076 वाहन बेचे थे। अगर दोनों आंकड़ों की तुलना की जाए तो मार्च 2020 की बिक्री के आधार पर 47 प्रतिशत की कमी आई है।
कंपनी ने कहा कि इस महीने के दौरान उसकी घरेलू बिक्री 76,976 इकाइयों में दर्ज की गई, जो पिछले साल की समान अवधि में बेची गई 1,47,613 (यूनिट) की तुलना में 47.9 प्रतिशत कम है। कोरोनावायरस संकट और देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर परिचालन स्थगित करने के कारण इस महीने में बड़े स्तर पर बिक्री प्रभावित हुई है।
कंपनी ने कहा, “मार्च 2020 के दौरान हुई बिक्री की तुलना मार्च 2019 में हुई बिक्री के साथ नहीं की जानी चाहिए, क्योंकि देश में 22 मार्च 2020 से परिचालन का निलंबन कर दिया गया था।”
कंपनी ने कहा, “मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने मार्च 2020 में 83,792 इकाइयां बेचीं। इसमें घरेलू बाजार में 76,976 इकाइयां, घरेलू ओईएम की 2,104 और निर्यात की गई 4,712 इकाइयां शामिल हैं।”
This post was last modified on April 1, 2020 9:54 PM
नवीन शिक्षण पद्धतियों, अत्याधुनिक उद्यम व कौशल पाठ्यक्रम के माध्यम से, संस्थान ने अनगिनत छात्रों…
इतिहासकार प्रोफ़ेसर इम्तियाज़ अहमद ने बिहार के इतिहास पर रौशनी डालते हुए बताया कि बिहार…
अब आवेदन की तारीख 15 जुलाई से 19 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।
पूरे दिल्ली-NCR में सर्विस शुरु करने वाला पहला ऑपरेटर बना
KBC 14 Play Along 23 September, Kaun Banega Crorepati 14, Episode 36: प्रसिद्ध डिजाइनर्स चार्ल्स…
राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने 1-0 से 2007 में सीरीज़ अपने नाम…