मिंत्रा ने अपनी सबसे बड़ी सेल में 32 लाख ग्राहकों को 1.1 करोड़ आइटम बेचे

Follow न्यूज्ड On  

बेंगलुरू, 25 दिसंबर (आईएएनएस)। मिंत्राज फ्लैगशिप एंड ऑफ रीजन सेल (ईओआरएस) के 13वें संस्करण में 50 लाख से अधिक ऑर्डर को पूरा करते हुए कंपनी ने 1.1 करोड़ आइटम बेचे हैं।

इस बार के फैशन कार्निवल में पिछले साल शीतकालीन एडिशन की तुलना में ट्रैफिक में 51 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।

कुल मिलाकर लगभग 32 लाख खरीदारों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। कंपनी ने कहा कि उसने 19,000 से अधिक आइटम की प्रक्रिया रिकॉर्ड ब्रेकिंग प्रति मिनट के समय पर की।

एंड ऑफ रीजन सेल केमुख्य आकर्षण :

– 32 लाख ग्राहकों ने खरीदारी की

– 50 लाख से अधिक ऑर्डर पूरे किए

– 4.3 करोड़ यूनिक यूजर्स ने मंच का प्रयोग किया

– अभी तक 30 लाख आइटम वितरित किए गए

– 54 प्रतिशत नए ग्राहक टियर-2, टियर-3 शहरों और उससे परे शहरों से ऐप पर आए।

– बच्चों से संबंधित आइटम, सौंदर्य से संबंधी सामान, पर्सनल केयर और घर की सजावट जैसी चीजों में 150 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई।

महिलाओं के वेस्टर्न वियर के अलावा, पुरुषों की जीन्स और स्ट्रीट वियर, महिलाओं के एथनिक, पुरुषों के कैजुअल और स्पोर्ट्स फुटवियर कुछ सबसे लोकप्रिय श्रेणियों में शुमार रहे।

इस तरह के आइटम सबसे अधिक रोडस्टर, प्यूमा, एचआरएक्स, एच एन एम, मैंगो और यूएसपीए जैसे कंपनियों के खरीदे गए। कुल मिलाकर लगभग 50 प्रतिशत खरीदार टियर 2 और 3 शहरों एवं कस्बों से थे।

मिंत्रा ने 19,000 से अधिक आइटम और 8,000 ऑर्डर प्रति मिनट पीक पर प्रोसेस्ड किए हैं और कुल मिलाकर 50 लाख ऑर्डर के 30 लाख आइटम वितरित किए जा चुके हैं। इसके लिए कंपनी ने 27,000 से अधिक पिनकोड में 20,000 से अधिक स्टोरों के लिए किराना नेटवर्क के विस्तार के लिए शुक्रिया अदा किया।

कंपनी ने कहा कि कुल ऑर्डर्स का लगभग 48 प्रतिशत पुरुष उपभोक्ता और 52 प्रतिशत महिला उपभोक्ताओं की ओर से खरीदारी की गई।

कंपनी ने आगे कहा कि महानगरों में दिल्ली, बेंगलुरू, मुंबई, हैदराबाद और पुणे बिक्री के लिए योगदानकर्ताओं की सूची में सबसे ऊपर हैं, जबकि लखनऊ, पटना, जयपुर, देहरादून, एनार्कुलम और नासिक टियर-2 और टियर-3 शहरों की सूची में शीर्ष पर हैं।

ईओआरएस-13 की सफलता पर बोलते हुए मिंत्रा के सीईओ अमर नागराम ने कहा, ईओआरएस-13 वर्ष का सबसे बड़ी फैशन इवेंट है, जिसने 1.1 करोड़ आइटम खरीदने वाले ग्राहकों के साथ बड़े पैमाने पर सफलता हासिल की है।

उन्होंने कहा, इस साल के अंत के कार्यक्रम ने ब्रांडों के साथ हमारी साझेदारी को भी मजबूत किया है, क्योंकि उन्होंने हमारे ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ खरीदारी का अनुभव प्रदान करने के लिए खुद को सुदृढ़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

बता दें कि ऑनलाइन फैशन रिटेलर मिंत्रा का बहुप्रतीक्षित फैशन इवेंट हाल ही में शुरू हुआ था। मिंत्रा की एंड ऑफ रीजन सेल (ईओआरएस) 19 दिसंबर शनिवार आधी रात से लाइव हो गई थी। खरीदारों को फैशन बोनान्जा के अब तक के सबसे बड़े संस्करण (वर्जन) में खरीदारी करने का अनुभव हुआ और मिंत्रा को इसमें काफी सफलता भी हासिल हुई। ओआरएस का 13वां संस्करण 19 दिसंबर की आधी रात से 24 दिसंबर तक आयोजित किया गया।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Share

Recent Posts

जीआईटीएम गुरुग्राम ने उत्तर भारत में शीर्ष प्लेसमेंट अवार्ड अपने नाम किया

नवीन शिक्षण पद्धतियों, अत्याधुनिक उद्यम व कौशल पाठ्यक्रम के माध्यम से, संस्थान ने अनगिनत छात्रों…

March 19, 2024

बिहार के नींव डालने वाले महापुरुषों के विचारों पर चल कर पुनर्स्थापित होगा मगध साम्राज्य।

इतिहासकार प्रोफ़ेसर इम्तियाज़ अहमद ने बिहार के इतिहास पर रौशनी डालते हुए बताया कि बिहार…

March 12, 2024

BPSC : शिक्षक भर्ती का आवेदन अब 19 तक, बिहार लोक सेवा आयोग ने 22 तक का दिया विकल्प

अब आवेदन की तारीख 15 जुलाई से 19 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।

July 17, 2023

जियो ने दिल्ली के बाद नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में ट्रू5जी सर्विस शुरु की

पूरे दिल्ली-NCR में सर्विस शुरु करने वाला पहला ऑपरेटर बना

November 18, 2022

KBC 14: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कौन थे, जिन्होंने इंग्लैंड में भारत को अंतिम बार एक टेस्ट सीरीज जिताया था?

राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने 1-0 से 2007 में सीरीज़ अपने नाम…

September 23, 2022