सैन फ्रांसिस्को, 6 फरवरी (आईएएनएस)| फोटो-मैसेंजिग एप स्नैपचैट के यूजर्स की संख्या स्थिर हो गई है, क्योंकि कंपनी ने पिछली तिमाही में कोई यूजर नहीं जोड़ा और न ही किसी यूजर को खोया। सीएनएन बिजनेस की मंगलवार देर रात की रिपोर्ट में कहा गया है कि फोटो-शेयरिंग एप की पैरेंट कंपनी स्नैप ने कहा कि साल 2018 की अंतिम तिमाही में उसके दैनिक यूजर्स की संख्या 18.6 करोड़ थी, जोकि एक तिमाही पहले जितनी ही है। जबकि इससे पहले लगातार दो तिमाहियों में कंपनी के यूजर्स की संख्या में गिरावट आई थी।
इससे पहले, स्नैपचैट को साल 2018 की शुरुआत में अपने एप की विवादास्पद रिडिजाइन के बाद यूजर्स की संख्या में गिरावट का सामना करना पड़ा था, जिसका लक्ष्य यूजर्स की संख्या बढ़ाना था, लेकिन शुरुआत में इसका उल्टा असर होने लगा।
स्थिर यूजर आधार के अलावा स्नैप ने तिमाही राजस्व का नया रिकार्ड भी स्थापित किया, जोकि 39 करोड़ डॉलर रहा, जिससे कंपनी का सालाना राजस्व 1.1 अरब डॉलर से अधिक हो गया है।
स्नैप के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी इवन स्पीगल के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, “साल 2018 में हमने टिकाऊं उत्पाद नवाचार, विज्ञापन प्लेटफार्म का विस्तार और नेतृत्व टीम की भर्ती के साथ अपने कारोबार को दीर्घकालिक रूप से बढ़ाने के लिए आधार निर्माण पर जोर दिया। हमने साल का अंत यूजर्स की संख्या में स्थिरता के साथ किया है।”
द वर्ज के मुताबिक, हालांकि स्नैप द्वारा अपने एप की रिडिजाइन के कारण उसके यूजर्स की संख्या में गिरावट हुई, लेकिन कंपनी को इसका लाभ यह मिला कि अब 30 फीसदी अधिक लोग स्नैपचैट-एक्सक्लूसिव स्टोरीज और शो को देखते हैं।
नवीन शिक्षण पद्धतियों, अत्याधुनिक उद्यम व कौशल पाठ्यक्रम के माध्यम से, संस्थान ने अनगिनत छात्रों…
इतिहासकार प्रोफ़ेसर इम्तियाज़ अहमद ने बिहार के इतिहास पर रौशनी डालते हुए बताया कि बिहार…
अब आवेदन की तारीख 15 जुलाई से 19 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।
पूरे दिल्ली-NCR में सर्विस शुरु करने वाला पहला ऑपरेटर बना
KBC 14 Play Along 23 September, Kaun Banega Crorepati 14, Episode 36: प्रसिद्ध डिजाइनर्स चार्ल्स…
राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने 1-0 से 2007 में सीरीज़ अपने नाम…