नई दिल्ली, 19 सितम्बर (आईएएनएस)| त्योहारी सीजन की तैयारी करते हुए अमेजन इंडिया ने अपने फैशन ब्रांड्स की संख्या 21,000 से बढ़ाकर 34,000 कर ली है।
अमेजन फैशन इंडिया के निदेशक (कैटेगरी मैनेजमेंट) मयंक शिवम ने कहा, “अमेजन इस साल अपने ग्राहकों को 87 लाख फैशन उत्पादों की पेशकश कर रहा है और पिछले साल से अब तक 22,000 सेलर्स को जोड़ा है, जिसके बाद सेलर्स की संख्या बढ़कर 86,000 हो गई है।”
अमेजन फैशन का दावा है कि उसके पास सबसे बड़ा ऑनलाइन एथनिक वेयर स्टोर है, जो 2 लाख से अधिक स्टाइल्स की पेशकश करता है।
अमेजन के डिजायनर बुटिक में फिलहाल 282 डिजायनर्स शामिल हैं, जिसमें आशीष सोनी, अशीमा लीना और रोहित बल जैसे बड़े नाम हैं।
शिवम ने कहा, “हमारा वास्तव में मानना है कि फैशन हर किसी के लिए है और यह केवल कुछेक लोगों तक सीमित नहीं है। हर व्यक्ति अपने तरीके से फैशनेबल है और बढ़ते उपभोक्ता मांग के साथ फैशन विकल्पों को मुहैया कराने की जरूरत है।”
उन्होंने कहा, “डिजिटल और ऑनलाइन मीडिया के बढ़ने से अब ग्राहक बहुत मुखर हो रहे हैं कि उन्हें क्या चाहिए।”
ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म अब मालाबार, ओर्रा, जोयलुकास, मिया बाई तनिष्क और भीमा समेत 100 से ज्यादा ज्वैलरी ब्रांड्स के 25,000 से ज्यादा नए डिजायन्स की पेशकश करता है।
कंपनी ने हाल में ही हैशअमेजनफैशनयात्रा लांच किया था। इसके तहत त्योहारी सीजन में ‘हाउस-ऑन-व्हील्स’ रोडशो का 13 शहरों में आयोजन किया जाएगा, जो 6,000 किलोमीटर से अधिक का रास्ता तय करेगी। यह अमेजन सेलर्स को अपने ग्राहकों से जुड़ने और उनका फीडपैक प्राप्त करने का अवसर देगा।
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