नई दिल्ली, 27 सितम्बर (आईएएनएस)। दुनिया भर में लोगों का झुकाव बड़े डिस्प्ले वाले डिवाइसों की ओर बढ़ता जा रहा है, जिसके परिणामस्वरूप साल-दर-साल टैबलेट की वैश्विक बिक्री में इजाफा देखने को मिल रहा है। साल 2020 में इसकी वैश्विक बिक्री लगभग 16.1 करोड़ (160.08 मिलियन) रहने का अनुमान है।
एक नई रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है।
कोविड-19 के चलते पिछले छह वर्षो की तुलना में उपभोक्ताओं द्वारा टैबलेट खरीदने की दर में सबसे ज्यादा तेजी देखी गई है और ऐसा पहली बार हुआ है, जब अधिकतर (56 फीसदी) शिपिंग 10 इंच वाले टैबलेट्स की हुई है।
मार्केट रिसर्च फर्म स्ट्रेटजी एनालिटिक्स के अनुसार, यह पहली दफा है, जब उपभोक्ताओं का रूख बड़े डिस्प्ले की ओर देखने को मिल रहा है और वे 10 इंच या इससे अधिक बड़े डिवाइसों को वरीयता दे रहे हैं।
कोरोनावायरस महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन को इसकी एक प्रमुख वजह के तौर पर देख सकते हैं क्योंकि इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज वगैरह की शुरुआत की गई थी, वर्क फ्रॉम होम को चलन में लाया गया था, घर पर रहने के दौरान लोग अपने मनोरंजन के लिए इसी तरह के डिवाइसों पर अधिक से अधिक समय बिताने लगे थे और इन सबके चलते बड़े डिस्प्ले को प्राथमिकताओं की सूची में पहले रखा गया था।
–आईएएनएस
एएसएन/जेएनएस
नवीन शिक्षण पद्धतियों, अत्याधुनिक उद्यम व कौशल पाठ्यक्रम के माध्यम से, संस्थान ने अनगिनत छात्रों…
इतिहासकार प्रोफ़ेसर इम्तियाज़ अहमद ने बिहार के इतिहास पर रौशनी डालते हुए बताया कि बिहार…
अब आवेदन की तारीख 15 जुलाई से 19 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।
पूरे दिल्ली-NCR में सर्विस शुरु करने वाला पहला ऑपरेटर बना
KBC 14 Play Along 23 September, Kaun Banega Crorepati 14, Episode 36: प्रसिद्ध डिजाइनर्स चार्ल्स…
राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने 1-0 से 2007 में सीरीज़ अपने नाम…