बीजिंग, 20 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी वाणिज्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 2020 में चीन में वस्तुओं की ऑनलाइन खुदरा बिक्री 98 खरब युआन रही, जिसमें 14.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई और यह उपभोक्ता वस्तुओं की कुल खुदरा बिक्री का 24.9 प्रतिशत भी है। चीन लगातार 8 वर्षों से विश्व का सबसे बड़ा ऑनलाइन खुदरा बाजार बना हुआ है।
ऑनलाइन शॉपिंग, संपर्क वितरण, लाइव वितरण, ऑनलाइन शिक्षा, ऑनलाइन चिकित्सा देखभाल, ऑनलाइन मनोरंजन, ऑनलाइन फिटनेस आदि नए व्यापार स्वरूपों और नए मॉडलों का तेज विकास हो रहा है, जिससे महामारी नियंत्रण, आपूर्ति की गारंटी, काम और उत्पादन की बहाली, खपत वसूली और आर्थिक स्थिरीकरण को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा रही है।
इसके साथ घरेलू उत्पादों की गुणवत्ता में लगातार सुधार किया जा रहा है, आयात चैनलों का लगातार विस्तार हो रहा है, और कर-मुक्त खरीदारी नीति में लगातार सुधार किया जा रहा है। इस वर्ष महामारी की वजह से लोग विदेश यात्रा नहीं कर सकते। इसलिए 2020 में विदेशी खपत की वापसी की गति तेज रही।
(साभार—चाइना मीडियाग्रुप, पेइचिंग)
— आईएएनएस
नवीन शिक्षण पद्धतियों, अत्याधुनिक उद्यम व कौशल पाठ्यक्रम के माध्यम से, संस्थान ने अनगिनत छात्रों…
इतिहासकार प्रोफ़ेसर इम्तियाज़ अहमद ने बिहार के इतिहास पर रौशनी डालते हुए बताया कि बिहार…
अब आवेदन की तारीख 15 जुलाई से 19 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।
पूरे दिल्ली-NCR में सर्विस शुरु करने वाला पहला ऑपरेटर बना
KBC 14 Play Along 23 September, Kaun Banega Crorepati 14, Episode 36: प्रसिद्ध डिजाइनर्स चार्ल्स…
राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने 1-0 से 2007 में सीरीज़ अपने नाम…