नई दिल्ली, 25 फरवरी (आईएएनएस)| ऑस्कर विजेता अभिनेता जोक्विन फीनिक्स पेटा (पशुओं के नैतिक अधिकारों की रक्षा करने वाली संस्था) इंडिया के एक नए विज्ञापन अभियान में शामिल हुए और ऐसा करने के पीछे का उनका उद्देश्य प्रशंसकों को यह याद दिलाना है कि ‘वी ऑल आर एनिमल्स’ यानि कि हम सभी जानवर हैं। इस विज्ञापन में लोगों से शाकाहारी बनने और प्रजातिवाद को खत्म करने में मदद करने की अपील की गई है।
यह विज्ञापन उन आलोचनाओं पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सामने आया है जिसका सामना अमूल बटर के एक विज्ञापन के चलते फीनिक्स ने किया था। जैसा कि हम जानते ही हैं कि अमूल अपने विशिष्ट विज्ञापन अभियानों के चलते मशहूर है और इसी संदर्भ में उन्होंने एक विज्ञापन का निर्माण किया था जिसमें ऑस्कर की अपनी जीत का जश्न मनाते हुए जोक्विन अमूल बटर का लुफ्त उठाते नजर आ रहे थे। विज्ञापन के विवादों में आने की वजह जोक्विन की शाकाहार जीवनशैली है।
पेटा इंडिया ने गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के प्रबंध निदेशक आरआस सोढ़ी को एक पत्र भेजा था, जिसमें अमूल से पेड़-पौधों से प्राप्त होने वाले दुग्ध उत्पादन करने का आग्रह किया गया था।
पिछले तीन साल से शाकाहार खानपान का सेवन करने वाले जोक्विन ने कहा, “हम संसार को दूसरे जानवरों की निगाहों से देखते हैं, हमें यह अहसास करना होगा कि अंदर से हम सभी बराबर हैं और इसलिए हम सभी पीड़ा से मुक्त होकर जिंदगी जीने के लायक हैं।”
हाल ही में फीनिक्स पेटा यूएस के लिए ऊन के खिलाफ एक अभियान में शामिल हुए, जिसमें उन्होंने वेगन सूट पहन रखा था, जिस पर लिखा था : “निर्दयता मुझे नहीं भाती।”
नवीन शिक्षण पद्धतियों, अत्याधुनिक उद्यम व कौशल पाठ्यक्रम के माध्यम से, संस्थान ने अनगिनत छात्रों…
इतिहासकार प्रोफ़ेसर इम्तियाज़ अहमद ने बिहार के इतिहास पर रौशनी डालते हुए बताया कि बिहार…
अब आवेदन की तारीख 15 जुलाई से 19 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।
पूरे दिल्ली-NCR में सर्विस शुरु करने वाला पहला ऑपरेटर बना
KBC 14 Play Along 23 September, Kaun Banega Crorepati 14, Episode 36: प्रसिद्ध डिजाइनर्स चार्ल्स…
राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने 1-0 से 2007 में सीरीज़ अपने नाम…