अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव : वारेन ने अरबपति बेजोस-ब्लूमबर्ग का मजाक उड़ाया

वाशिंगटन, 10 नवंबर (आईएएनएस)| प्रौद्योगिकी कंपनी एमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेफ बेजोस द्वारा न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर माइकल ब्लूमबर्ग को 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में लड़ने का आवाह्न करने के बाद अमेरिका में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार एलिजाबेथ वारेन ने दोनों का मजाक उड़ाया है। वॉक्स की रिपोर्ट के अनुसार, बेजोस ने साथी अरबपति ब्लूमबर्ग को इसी वर्ष फरवरी में फोन कर उन्हें 2020 में होने जा रहे अमेरिका के राष्ट्रपति के चुनाव में भाग लेने के लिए कहा था।

रिपोर्ट के अनुसार, “फोन पर हुई बातचीत में एक व्यक्ति ने बताया कि ब्लूमबर्ग ने उस समय बेजोस को मना कर दिया था।”


ब्लूमबर्ग के पास भी बेजोस के लिए सवाल था। क्या वह न्यूयॉर्क शहर में एमेजन के मुख्यालय की योजना को रद्द करने के अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं?

बेजोस ने इसपर जवाब दिया कि वे न्यूयॉर्क में एमेजन का दूसरा मुख्यालय खोलने को नामंजूरी देने के अपने फैसले पर पुनर्विचार नहीं करेंगे।

डेमोक्रेट की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार वारेन ने शनिवार को दोनों अरबपतियों का मजाक उड़ाया।


वारेन ने ट्वीट किया, “एक अरबपति दूसरे अरबपति को फोन करता है और उससे राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए कहता है। मैं चकित हूं। सौदा ये है। एमेजन जैसी कंपनियों के पास बहुत ताकत है, और बेजोस तथा ब्लूमबर्ग जैसे अरबपतियों को बैठना चाहिए, ताकि हर कोई सफल हो सके।”

रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिका में 2020 में राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक की तरफ से उम्मीदवार बनने की रेस में ब्लूमबर्ग (77) कथित रूप से तैयारी कर रहे हैं।

फाइनेंशियल इंफॉर्मेशन तथा मीडिया कंपनी ब्लूमबर्ग एलपी के सह संस्थापक ब्लूमबर्ग 2002 से 2013 के बीच न्यूयॉर्क के मेयर रहे थे। इस दौरान उन्होंने तीन कार्यकाल पूरे किए।

फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार, ब्लूमबर्ग की कुल संपत्ति 52 अरब डॉलर है और वे दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से हैं।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like