VIDEO: जानें टीम इंडिया के लिए एक साथ खेलने वाली भाइयों की जोड़ी के बारे में

Cricket : Brothers who played together for team India vs New Zealand

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New zealand) के खिलाफ पहले टी-20 में टीम इंडिया को 80 रनों से करारी मात मिली। भारत को बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी निराशा हाथ लगी। हालांकि, इस मैच से जुड़ी एक दिलचस्प बात यह है कि टीम इंडिया में दो भाई एक साथ खेले। हार्दिक और क्रुणाल पंड्या। यह पहली बार है जब दोनों भाई टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल मैच खेले। इनसे पहले भारत के लिए दो भाईयों की जोड़ियां ऐसी हैं जो इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं।

वैसे हार्दिक और क्रुणाल दोनों भाई आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते रहे हैं। लेकिन ये दोनों वेलिंग्टन में पहली बार एक साथ टीम इंडिया के लिए खेले। क्रुणाल ने इससे पहले भारत के लिए 6 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।


हार्दिक-क्रुणाल से पहले दो भाईयों की जोड़ियां ऐसी हैं जिन्होंने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला। भारत के लिए मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ एक साथ 3 वनडे मैच खेले चुके हैं। यह जोड़ी भारत के लिए प्रभावी प्रदर्शन कर चुकी है। वहीं इरफान पठान और युसूफ पठान भारत के लिए 8 वनडे और 8 टी-20 मैच खेल चुके हैं। ये दोनों भी टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।


वेलिंग्टन टी-20 : न्यूजीलैंड ने भारत को 80 रनों से हराया


महिला क्रिकेट : न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 में भारत को 23 रनों से हराया

37 की उम्र में धोनी का धमाल, 8 साल बाद बने ‘मैन ऑफ द सीरीज’

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)