‘भारत के अंड़गों और दुष्प्रचार के बावजूद करतारपुर कॉरिडोर समय पर पूरा किया’

नारोवाल (पाकिस्तान), 5 नवंबर (आईएएनएस)| पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब में सोने की पालकी स्थापित करने के बाद पंजाब प्रांत के गवर्नर चौधरी सरवर ने सोमवार को कहा कि भारत के अड़गों और दुष्प्रचार के बावजूद करतारपुर कॉरिडोर का काम हमने समय पर पूरा किया। डॉन न्यूज के अनुसार, धार्मिक मामलों के मंत्री सईदुल हसन शाह बुखारी के साथ विभिन्न व्यवस्थाओं और सुविधाओं की समीक्षा करने के लिए साइट के दौरे पर आए गवर्नर सरवर ने सोमवार को यह बात कही।

डॉन न्यूज के अनुसार, गवर्नर ने कहा, “देश और दुनिया के सिख धर्म के अनुयायी समय पर कॉरिडोर का कार्य पूरा करने पर पाकिस्तान की सरकार का धन्यवाद कर रहे हैं। पाकिस्तान के स्पष्ट रुख के कारण भारत ने परियोजना का अपना हिस्सा भी पूरा कर लिया है।”


उन्होंने कहा कि दुनियाभर के सिख धर्म के लोगों के लिए गुरुद्वारा दरबार साहिब पाकिस्तान सरकार की तरफ से एक उपहार है।

गवर्नर चौधरी सरवर ने कहा, “नौ नवंबर को प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद से अकेल सिर्फ भारत से करीब पांच हजार सिख तिर्थयात्री रोज यहां मत्था टेक सकेंगे।”

उन्होंने उम्मीद जताई कि करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से दोनों देशों के रिश्तों में सुधार होगा।


इससे पहले सिख श्रद्धालुओं के लिए की गई विभिन्न व्यवस्थाओं के बारे में अधिकारियों ने पाकिस्तान के हिस्से वाले पंजाब प्रांत के गवर्नर को यहां पहुंचने पर जानकारी दी।

समाचार पत्र के अनुसार, गवर्नर ने देश-विदेश से आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए अन्य सुविधाओं के अलावा शटल बस सेवा का भी निरीक्षण किया।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)