विदेश से लौटने के बाद बॉक्सर मैरी कॉम ने तोड़ा 14 दिन का आइसोलेशन प्रोटोकॉल

विदेश से लौटने के बाद बॉक्सर मैरी कॉम ने तोड़ा 14 दिन का आइसोलेशन प्रोटोकॉल

देश की केंद्र और राज्य सरकारें पूरी कोशिश कर रही हैं कि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जाए। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहने की सलाह दी थी और भारत भी इस सलाह पर ध्यान दे रहा है लेकिन इस प्रोटोकॉल को बॉक्सर और राज्यसभा सांसद मैरी कॉम ने तोड़ दिया है। 

दरअसल मैेरी कॉम 13 मार्च को एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर खेल कर विदेश से लौटी थीं और उन्हें 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था। 


समाचार वेबसाइट क्विंट के मुताबकि, एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर  टूर्नामेंट से पहले मैरी कॉम और भारतीय खिलाड़ी ट्रेनिंग के लिए इटली गए थे। उसके बाद वे 28 फरवरी 2020 को वापस खेल के लिए जॉर्डन की राजधानी अम्मान लौटे थे।


भारत के राष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल से एक फोटो शेयर की गई। जिसमें मैरी कॉम को देखा जा सकता है जिससे पता चलता है उन्होंंने 14 दिन के आइसोलेशन के नियम का पालन नहीं किया। 

हालांकि मैरी कॉम के कॉच के न्यूज एजेंसी आईएएनएस को जनकारी दी थी कि जो भी भारतीय जॉर्डन से लौटे हैं वो सभी 14 दिनों के आइसोलेशन में हैं। 

क्विंट की खबर के मुताबिक, मैरी कॉम ने भी कहा था कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन में हुए कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। उन्होंने कहा, “जब से मैं जॉर्डने से लौटी हूं बस मैनें एक ही कार्यक्रम में हिस्सा लिया है और वहां पर उपस्थित दुषयंत से ना ही मिली और ना ही उनसे हाथ मिलाया था।”


मोदी ने कोरोनावायरस के उपायों के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को सराहा

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)