लॉकडाउन में पैदा हुए जुड़वां बच्चे, मां-बाप ने नाम रखा Covid और Corona

दिलचस्प खबर: लॉकडाउन में पैदा हुए जुड़वां बच्चे, कपल ने नाम रखा 'Covid' और 'Corona'

कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर अभी तक हम कई गंभीर और दुखभरी खबरे सुन रहे थे लेकिन इस बीच कोरोना वायरस को लेकर एक दिलचस्प खबर आई है दरअसल, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के एक कपल ने लॉकडाउन (lockdown) के बीच पैदा हुए अपने जुड़वां बच्चों का नाम ‘कोरोना’ और ‘कोविड’ रखा है।

मूल रुप से उत्तर प्रदेश की रहने वाली प्रीति नाम की महिला ने बीती 27 मार्च को छत्तीसगढ़ के अंबेडकर अस्पताल में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। जिसमें से एक लड़का और दूसरी लड़की है। लोगों के मन से कोरोना वायरस (Coronavirus) की दहशत को कम करने के लिए उन्होंने बच्चों का नाम ‘कोरोना’ और ‘कोविड’ रख दिया। उन्होंने कहा कि यह नाम उन्हें लॉकडाउन (lockdown) के दौरान हुई कठिनाइयों के बारे में याद दिलाएंगे।


खबरों के मुताबिक, परिवार ने कहा कि वे बाद में अपने बच्चों का नाम बदल सकते हैं। नवजात बच्चों की 27 वर्षीय मां प्रीति ने कहा कि मुझे जुड़वां बच्चों का आशीर्वाद मिला है। लॉकडाउन की वजह से डिलीवरी के दौरान हुई कठिनाइयों को मैं और मेरे पति यादगार बनाना चाहते थे। इसलिए हमने लड़के का नाम कोविड और लड़की का नाम कोरोना रखा है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)