दुष्यंत चौटाला पिता-पितामह से तिहाड़ जेल में मिले

 नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)| हरियाणा विधानसभा चुनाव में तमाम राजनीतिक पंडितों के गणित को विफल करने वाले जननायक जनता पार्टी (जजपा) प्रमुख दुष्यंत चौटाला शुक्रवार की दोपहर अपने पिता और पितामह से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे।

 बाद में उन्होंने प्रेसवार्ता कर आगे की रणनीति का ‘मतलब-भर’ खुलासा किया। दुष्यंत चौटाला दोपहर करीब साढ़े बजे दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल नंबर-2 में पहुंचे, वह भी बिना किसी तामझाम और लाव-लश्कर के। इस जेल में उनके दादा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला तथा पिता अजय चौटाला लंबे समय से कैद हैं। समझा जाता है कि दुष्यंत ने पिता अजय के साथ आगे की रणनीति पर विमर्श किया।


तिहाड़ जेल सूत्रों के मुताबिक, पिता-पुत्र की मुलाकात करीब आधे घंटे चली। इस दौरान दोनों के बीच की बातचीत भले ही किसी तीसरे ने न सुनी हो, मगर इस बात से इनकार नहीं किया जा रहा कि दोनों के बीच हरियाणा की राजनीति में आए हैरतंगेज बदलावों पर चर्चा जरूर हुई होगी।

कयास लगाया जा रहा है कि दुष्यंत ने पिता अजय को यह खुशखबरी दी होगी कि पहली बार हरियाणा के राजनीतिक दंगल में उतरी उनकी नई-नवेली पार्टी ने 10 सीटों पर कब्जा कर तमाम पुराने और मंझे हुए दिग्गजों को कैसे छकाया और चौंकाया।

10-11 महीने पहले, पिता ओमप्रकाश चौटाला की पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) से मन-मुटाव के बाद अजय चौटाला ने ही जननायक जनता पार्टी (जजपा) बनाई थी, जिसे मजबूत कर हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतारा उनके बेटे दुष्यंत चौटाला ने। माना जा रहा है कि त्रिशंकु विधानसभा में सत्ता की चाबी दस सीटों वाली जजपा के हाथ में है, जिसका चुनाव चिह्न् भी संयोगवश ‘चाबी’ ही है।


तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ने आईएएनएस से बातचीत में दुष्यंत चौटाला की जेल में बंद पिता अजय चौटाला से मुलाकात की पुष्टि की है।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like