फेसबुक ने वीडियो रैंकिंग सिस्टम अपडेट किया

  • Follow Newsd Hindi On  

सैन फ्रांसिस्को, 7 मई (आईएएनएस)| फेसबुक ने सोमवार को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के कई अपडेट्स की घोषणा की, जो वास्तविक कंटेंट और लॉयल व्यूअरशिप पर केंद्रित इसके वीडियो रैंकिंग सिस्टम को बदल देंगे।

फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजमेंट निदेशक डेविड मिलर ने कहा, “अगले कुछ महीनों में लागू होने वाले रैंकिंग अपडेट्स उन वीडियोज को वरीयता देंगे जिन्हें लोग तलाश करते हैं।”


समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म पर वीडियो रैंकिंग पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने वाले तीन तत्वों- वफादारी और उद्देश्य, वीडियो और देखने का समय तथा वास्तविकता पर ज्यादा ध्यान देगा।

फेसबुक वीडियो की रैंकिंग देने में ज्यादा व्यूअर्स को कम से कम तीन मिनट रोकेगा, जिसमें पहले व्यूअर्स की ध्यान सिर्फ एक मिनट मिलता था।

व्यूअरशिप के समय में समय के बदलाव से फेसबुक के ऐसे वीडियो को पुरस्कार देने के उद्देश्य का संकेत मिलता है जो अधिक जुड़े हुए और वफादार प्रशंसक बनाने में सक्षम हैं।


फेसबुक के रैंकिंग सिस्टम में वरीयता पाने के लिए वीडियोज के लिए वास्तविकता मुख्य भूमिका निभाएगी।

फेसबुक ने कहा कि नए कदम वीडियो क्रिएटर की मदद करने के लिए उठाए गए हैं।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)