इंग्लिश क्लब ने लेदर गेंद छोड़ी, अब होगा वेगन गेंदों से मैच

लंदन, 14 अगस्त (आईएएनएस)| इंग्लैंड का एक क्रिकेट क्लब पारंपरिक लेदर गेंद की जगह नई तरह की ‘वेगन’ गेंद का इस्तेमाल करना चाहता है। अंग्रेजी अखबार डेली मेल के मुताबिक, इस क्लब का नाम अर्ली क्रिकेट क्लब है, लेकिन यह वेगन क्रिकेट क्लब के नाम से मशहूर है। जो लंदन के पश्चिम में 64 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यह क्लब क्रिकेट में वेगन गेंदों का परिक्षण कर रहा है जो रबर से बनी हैं।

क्लब ने अपने खिलाड़ियों को वेगन चाय देना दो साल पहले से ही शुरू कर दिया है।


क्लब के चेयरमैन गैरी शैकलेडी पांच साल पहले ही पूरी तरह से वेगन बन चुके हैं और उन्हें उम्मीद है कि पेड़-पौधों पर निर्भर रहकर वह अपने प्रतिद्वंद्वियों से बेहतर हो सकते हैं।

उन्होंने कहा, “यह लेदर गेंद की तरह ही खेलेगी, लेकिन यह थोड़ी उछाल ज्यादा लेगी साथ ही इसे पकड़ना भी मुश्किल होगा।”

इस क्लब की स्थापना शैकलैडी ने 12 साल पहले की थी। लेकिन जैसे ही वह वेगन में तब्दील हुए तब से उन्हें मैच में दी जाने वाली चाय लेना बंद कर दी। उन्हें साथ ही यह भी लगता है कि क्लब के खिलाड़ियों को मीट नहीं दिया जाना चाहिए।


उन्होंने कहा, “हमारा एक सदस्य इसके खिलाफ था। उसे लगा था कि यह लोगों के अधिकार के खिलाफ है। चाय को खिलाड़ियों ने काफी पसंद किया क्योंकि वह इसके पीछे की वजह समझते थे। वेगन होने का एक मतलब यह भी है कि हम कम कीमत में ज्यादा खाना भी ले सकते हैं।”

क्लब के मालिक को उम्मीद है कि बर्कशायर क्रिकेट लीग में मौजूद बाकी क्लब भी लेदर गेंद की जगह वेगन गेंद का इस्तेमाल करने लगेंगे।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)