मप्र में भारी बारिश की चेतावनी

भोपाल, 4 अगस्त (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में रविवार की सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए हैं, गर्मी का असर कम है। वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य में रविवार की सुबह से मौसम सुहावना बना हुआ है, कहीं बादल छाए हुए हैं तो कहीं बौछारें पड़ रही हैं। बीते 24 घंटों के दौरान गुना में 35.7 मिलीमीटर, होशंगाबाद में 37.8 मिलीमीटर, शाजापुर में 56 मिलीमीटर, दमोह में 53 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बन रहा है, साथ ही मध्य प्रदेश से लगे उत्तर प्रदेश के दक्षिण भाग पर उपरी हवाओं का चक्रवात बना हुआ है, जिससे भारी बारिश हो सकती है।

राज्य में बादल छाने और बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है। रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23, ग्वालियर का 25.9 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24़.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 32.7 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

 


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)