स्नैपडील 2.0 अब तक 50,000 नए विक्रेताओं को आकर्षित कर चुका

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नई दिल्ली, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)| अच्छी गुणवत्ता के किफायती मूल्यों पर उत्पाद पेश करने के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म स्नैपडील 2.0 के केंद्रण से न केवल खरीददार, बल्कि विक्रेता भी आकर्षित हुए हैं। स्नैपडील के बिजनेस वॉल्यूम में तेजी ने निमार्ताओं, थोक विक्रेताओं और रिटेलर्स को अपनी ओर आकर्षित किया है, जो वैल्यू-प्राइस्ड सेगमेंट में विशेषज्ञ हैं और स्नैपडील को अपने सामान एवं ग्राहकों के लिए सबसे उपयुक्त मानते हैं।
 

स्नैपडील के प्रवक्ता के अनुसार, “नए विक्रेताओं के बिजनेस वॉल्यूम्स में तीव्र वृद्धि उनकी इस बुद्धिमत्तापूर्ण समझ के कारण हुई है कि खरीददार किफायत को किस प्रकार आंकते हैं। वो किफायत पसंद करने वाले खरीददारों की जरूरतों, ट्रेंड्स और महत्वाकांक्षाओं को व्यक्तिगत रूप से समझते हैं और अपने सामान एवं उनके मूल्य ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप निर्धारित करते हैं।”


पिछले 12 महीनों में स्नैपडील 50,000 से अधिक नए विक्रेताओं को जोड़ चुका है, जिनमें से अधिकांश किफायती मूल्य के सेगमेंट पर केंद्रित हैं। इन नए विक्रेताओं में से अधिकांश फैशन, होम एक्सेसरीज और स्मॉल अप्लायंसेस में विशेषज्ञ हैं और ये सभी स्नैपडील पर लार्ज वॉल्यूम की श्रेणियों में आते हैं।

पिछले एक साल में जुड़ने वाले विक्रेताओं में से लगभग 2,100 विक्रेता जुड़ने के पहले चार महीनों में 10 लाख रुपये की मासिक बिक्री पूरी कर चुके हैं।

विक्रेताओं का व्यापार बढ़ाने के लिए स्नैपडील ने पिछले 12 महीनों में कई अभियान चलाए हैं। इनमें ग्राहकों की पसंद के बारे में एनालिटिकल इनपुट प्रदान करना, विविध मूल्यों में मांग का प्रोजेक्शन तथा प्रतिस्पर्धी लैंडस्केप का विश्लेषण शामिल है ताकि विक्रेता इसी के अनुरूप अपनी सेल्स की कार्ययोजना बना सके।


छोटे शहरों में बढ़ते ई-कॉमर्स के साथ ऑनलाईन सेलर्स भारत के मिनी इकॉनॉमिक हब्स, जैसे धरवाड, रांची, वाराणसी, मुरादाबाद, रायपुर, नासिक और कानपुर आदि में विकसित हो रहे हैं।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
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