सैन फ्रांसिस्को, 14 अगस्त (आईएएनएस)| सिर्फ लोगों को ही नहीं, बल्कि ट्विटर पर यूजर्स को टॉपिक्स को फॉलो करने का परीक्षण कर रहा है, जिसमें स्पोट्स टीम्स, सेलिब्रिटिज और टीवी शोज भी शामिल होंगे। द वर्ज की बुधवार की रिपोर्ट में कहा गया कि टॉपिक्स का चयन ट्विटर द्वारा किया जाएगा, जबकि लोगों के अलग-अलग ट्विट्स की पहचान मशीन लर्निग द्वारा की जाएगी। अभी तक केवल खेल संबंधी रूचियों को ही फॉलो किया जा सकता है।”
ट्विटर के प्रोडक्ट लीड केवोन बेकपोर के हवाले से बताया गया, “हमारी इच्छा उस बदलाव के स्तर के बारे में थोड़ी अधिक महत्वाकांक्षी होने की है जिसे हम उत्पाद में पेश करते हैं।”
माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने इस फीचर को साल के अंत तक लांच करने की योजना बनाई है।
सीएनईटी कीरिपोर्ट में कहा गया, “कंपनी कई अन्य फीचर्स पर भी काम कर रही है, जिसमें आपके डायरेक्ट मैसेजेज के लिए सर्च टूल और किसी ट्वीट में फोटोज को अटैच करने के बाद उसे रिऑर्डर करने की क्षमता शामिल है।”
हालांकि फिलहाल निकट भविष्य में एडिट बटन मिलने की संभावना नहीं है।
साल 2019 की दूसरी तिमाही में ट्विटर के राजस्व में साल-दर-साल आधार पर 18 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई, जबकि इसके औसत दैनिक मुद्रीकरणीय सक्रिय यूजर्स (एमडीएयू) की संख्या 13.9 करोड़ है।