आरएसएस हरिद्वार के बजाए दिल्ली में करेगा बैठक, अयोध्या फैसले पर शांति की अपील

नई दिल्ली, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि उसने अपनी हरिद्वार में होने वाली बैठक को राष्ट्रीय राजधानी में शिफ्ट करने का फैसला किया है। इसके साथ ही आरएसएस ने अयोध्या मामले में फैसले आने के बाद शांति बनाए रखने की अपील भी की है। आरएसएस से जुड़े अरुण कुमार ने कहा, “30 अक्टूबर से पांच नवंबर तक हरिद्वार में होने वाली बैठक को आवश्यक कारणों से स्थगित कर दिया गया है। अब यह बैठक हरिद्वार के बजाए दिल्ली में होगी।”

बैठक राम जन्मभूमि से संबंधित मुद्दों पर विचार के लिए की जा रही है।


इस बीच संघ ने कहा है कि अयोध्या मामले में चाहे जो भी फैसला आए, समाज के हर वर्ग से उसका आग्रह है कि वह सांप्रदायिक सौहार्द और सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखे।

कुमार द्वारा जारी बयान में कहा गया, “आने वाले दिनों में श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर के निर्माण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने की संभावना है। जो भी निर्णय हो, हमें इसे खुले दिमाग से स्वीकार करना चाहिए। निर्णय आने के बाद यह हमारा साझा कर्तव्य है कि पूरे देश में सौहार्दपूर्ण माहौल सुनिश्चित हो। बैठक में इस पर भी चर्चा की जाएगी।”

अयोध्या विवाद में शीर्ष अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है। यह फैसला देश के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की 17 नवंबर को होनी वाली सेवानिवृत्ति से पहले आ सकता है।


 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like