बैडमिंटन: सिंधु, प्रणॉय ने हांगकांग ओपन के दूसरे दौर में जगह बनाई, सायना नेहवाल बाहर

  • Follow Newsd Hindi On  
बैडमिंटन: सिंधु, प्रणॉय ने हांगकांग ओपन के दूसरे दौर में जगह बनाई, सायना नेहवाल बाहर

हांगकांग। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और एच.एस प्रणॉय ने बुधवार को यहां जारी हांगकांग ओपन में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने-अपने वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है। वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में दक्षिण कोरिया की किम गा ईयून को सीधे गेमों में 21-15, 21-16 से पराजित किया।

चार लाख डॉलर की ईनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में सिंधु का सामना थाईलैंड की बुसानन बी से होगा। भारतीय खिलाड़ी मुकाबले की शुरुआत से ही सहज नजर आई और कभी भी ऐस नहीं लगा कि वह मैच हार सकती हैं। सिंधु और किम के बीच पहले दौर का मैच कुल 36 मिनट तक चला।


दूसरी ओर, पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में प्रणॉय ने चीन के हुआंग यू शियांग को मात दी। प्रणॉय ने सीधे गेमों में 21-17, 21-17 से जीत दर्ज करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया। उन्होंने यह मैच जीतने के लिए कुल 44 मिनट का समय लिया।

सायना नेहवाल बाहर

वहीं सायना नेहवाल का खराब प्रदर्शन बुधवार को यहां हांगकांग ओपन में भी जारी रहा और वह पहले दौर के मैच में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। चीन की चाई यान यान ने वर्ल्ड नंबर-9 सायना को चार लाख डॉलर की ईनामी राशि वाले टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के पहले दौर में सीधे गेमों में 21-13, 22-20 से मात दी। चीन की खिलाड़ी ने सायना के खिलाफ पहले दौर का मुकाबला जीतने के लिए केवल 30 मिनट का समय लिया।

सायना फिलहाल, अपने करियर के बेहद खराब दौर से गुजर रही है। उन्हें पिछले छह में से पांच टूर्नामेंट के पहले दौर में ही हार झेलनी पड़ी है।



बैडमिंटन : हांगकांग ओपन से बाहर हुई सायना नेहवाल

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)