बेंगलुरू में 10 स्टार्टअप्स के लिए गूगल की क्लास 14 अक्टूबर से

बेंगलुरू, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)| प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल ने बुधवार को घोषणा की कि वह अपने तीन महीने के ‘लॉन्चपैड एक्सीलरेटर इंडिया’ कार्यक्रम की तीसरी क्लास यहां 14 अक्टूबर को 10 नए स्टार्टअप्स के लिए शुरू करेगा। कंपनी ने एक बयान में कहा, “पिछली दो कक्षाओं के समान इन स्टार्टअप्स को गूगल की टीमों और विशेषज्ञों की तरफ से मार्गदर्शन, निशुल्क सहयोग, क्लाउड क्रेडिट्स और अन्य सहयोग दिए जाएंगे।”

स्टार्टअप्स एक सप्ताह के सघन ‘मेंटरशिप बूटकैंप’ से गुजरेंगे, और इसके बाद तीन महीने तक मेंटरशिप सत्र चलेंगे।


इनमें एग्रिक्स नामक एक स्टार्टअप किसानों, खाद्य प्रसंस्करण कंपनियों आदि को आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के उपयोग से कृषि उत्पादों का मानकीकरण करने और डिजिटीकरण करने में सहायता करेगा।

एम्बी एक हायपर-लोकल प्लेटफॉर्म है, जो रियल टाइम और सटीक वायु गुणवत्ता तथा वैश्विक स्तर पर स्ट्रीट लेबल ग्रेनुलरिटी की इंटेलिजेंस उपलब्ध कराता है।

वहीं क्योरस्किन इमेज रिकग्निशन तकनीक का उपयोग कर त्वचा संबंधी समस्याओं की पहचान करेगा, इंटेलो लैब्स एक एआई आधारित पोस्ट-हारवेस्ट कमोडिटी क्वालिटी एसेसमेंट मोबाइल एप है।


गूगल ‘लॉन्चपैड एक्सीलरेशन इंडिया’ कार्यक्रम भारत में ऐसे स्टार्टअप्स को गति देने के लिए लाया गया है, जो सामाजिक-आर्थिक मुद्दों के संबंध में एआई और एमएल जैसे अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करते हैं।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)