CGBSE 10th 12th results 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड ने घोषित किया 10वीं, 12वीं का रिजल्ट, रोल नंबर के बिना ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

Rajasthan Board 10th Result 2020 to be declared today Check time and other details

CGBSE 10th 12th results 2020: छत्‍तीसगढ़ माध्‍यमिक शिक्षा परिषद आज बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर 10वीं तथा 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर दिया है। दोनो परीक्षाओं में कुल 10 लाख से अधिक उम्‍मीदवार शामिल हुए। जिनके रिजल्‍ट जारी कर दिए गए हैं।

छात्र रिजल्‍ट देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। CGBSE के प्रोफेसर वीके गोयल ने मीडिया को बताया था कि जिन विषयों की परीक्षाएं नहीं हो सकी हैं, उन विषयों में इंटर्नल मार्किंग के आधार पर छात्रों का रिजल्‍ट तैयार किया गया है।


कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से रिजल्ट ऑनलाइन मोड में जारी किया गया। छात्र अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज कर चेक कर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

इसके अलावा छात्र थर्ड पार्टी वेबसाइट http://www.indiaresults.com/select-state.htm पर भी जाकर अपना रिजल्ट चेक किया जा सकता है। इसके लिए आपको नाम, माता-पिता का नाम और डेट ऑफ बर्थ आदि डिटेल्स सम्बिट करनी होगी।

छत्तीसगढ़ बोर्ड (Chhattisgarh Board) की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में इस साल कुल 6.29 लाख छात्र रजिस्‍टर्ड हुए थे। इनमें से 10वीं के 3.54 लाख और 12वीं के 2.75 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)