IPL 2019: रविवार को खेले गए मैचों में बने ये 5 नए रिकॉर्ड

IPL 2019: रविवार को खेले गए मैचों में बने ये 5 नए रिकॉर्ड

IPL का रोमांच अपने चरम पर है। 23 मार्च से शुरू हुए क्रिकेट के इस कार्निवेल का दिनों-दिन मज़ा बढ़ता जा रहा है। इस रविवार टी-20 लीग में दो मैच खेले गए। पहला मैच कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद  (SRH) के बीच खेला गया, जबकि दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियन्स (MI) के बीच खेला गया। जहां एक बार फिर मुंबई ने अपने दर्शकों को निराश किया तो वहीं कोलकाता ने हमेशा की तरह अपने पहले मैच में जीत दर्ज की। दोनों टीमों ने लगातार 7वीं बार जीत और हार का सिलसिला जारी रखा है। ऐसे ही कई और रिकॉर्ड्स इस बार रविवार के मैचों में देखने को मिले। आइए जानते हैं ऐसे ही  नए रिकॉर्ड्स के बारे में।

अपना पहला मैच लगातार 7वीं बार हारी मुंबई इंडियन्स की टीम:


अपने पहले मैच में हारने का सिलसिला लगातार 7वीं बार कायम रखते हुए मुंबई लीग में अपना पहला मैच हार गई। तीन बार की चैंपियन मुंबई अपना पहला मैच दिल्ली से हार गई। टीम को हमेशा अपनी विनिंग प्लेइंग इलेवन चुनने में कुछ मैच लगते हैं। मुंबई को अपने स्लो स्टार्ट के लिए जाना जाता है। मजबूत बैंटिग ऑर्डर के साथ उतारी मुंबई की टीम बॉलिंग में कमजोर पड़ गई और मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा।

तीन साल बाद खत्म हुआ इशांत के विकेट का सूखा:

इशांत की बॉलिंग में इस बार बहुत कुछ नया देखने को मिला। इशांत शर्मा तीन साल और आठ मैचों के बाद रविवार को टी-20 लीग में एक बार फिर खेलने उतरे। दिल्ली की ओर से खेलते हुए इशांत ने रोहित शर्मा को 14 के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद उन्होंने विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को आउट किया। नकल बॉल का इस्तेमाल ना करने वाले इशांत ने इस बार नकल बॉल का बखूबी इस्तेमाल किया।


रिषभ पंत ने बनाया नया रिकॉर्ड:

पंत की बल्लेबाजी में इस बार गजब की धार देखने को मिली। उन्होंने 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। मुंबई के खिलाफ खेलते हुए रिषभ पंत ने ताबड़तोड़ 78 रन बनाए। उन्होंने दिल्ली की तरफ से खेलते हुए दूसरी सबसे तेज फिफ्टी मारने का रिकॉर्ड भी बनाया। इससे पहले क्रिस मॉरिस ने दिल्ली की ओर से ही खेलते हुए 17 गेंदों में 50 रन बनाए थे।

102 मैचों के इंतजार के बाद भुवनेश्वर कुमार बने कप्तान:

पहली बार IPL लीग में कप्तान बने भुवनेश्वर कुमार ने हैदराबाद टीम की कमान संभाली। उन्हें कप्तान बनने के लिए 102 मैचों को इंतजार करना पड़ा। सबसे अधिक मैच खेलने के बाद कप्तानी करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भुवी दूसरे नंबर पर हैं। इस मामले में पहले नंबर पर आर. अश्विन हैं।

कोलकाता नाईट राइडर्स ने लगातार 7वीं बार अपना पहला मैच जीता:

कोलकता ने लीग के पहले मैच पिछले सीजन की रनअप रही हैदराबाद को छह विकेट से हरा दिया। लगातार 7वीं बार है जब कोलकता ने लीग का पहला मैच जीता है। गौरतलब है कि लीग के पहले सीजन में भी कोलकता ने अपना पहला मैच जीता था। उस मैच को ब्रैंडन मैकुलम की ताबड़तोड़ पारी और लीग के पहले शतक के लिए याद किया जाता है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)