प्रवासी मजदूरों को खाना-पानी बांटने में जुटे मोहम्मद शमी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Mohammad shami distributes food to migrants

लॉकडाउन की मार झेल रहे गरीब, श्रमिक और प्रवासी मजदूरों के सामने रोजी- रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इस मुसीब की घड़ी में समाज के कई वर्गों के लोग इनकी मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) लॉकडाउन के बीच अमरोहा में लोगों को राशन बांट रहे हैं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें शमी जरूरतमंद लोगों को खाने-पीने का सामान बांट रहे हैं। शमी ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट से रीट्वीट भी किया है। ये वीडियो अमरोहा के पेट्रोल पंप के पास का है। बीसीसीआई ने मदद करते हुए शमी का एक वीडियो शेयर किया है।


बीसीसीआई ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘‘कोरोनावायरस से भारत एकजुट होकर लड़ रहा है। ऐसे में मोहम्मद शमी आगे आकर लोगों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के नेशनल हाइवे 24 पर एक कैंप लगाया है। जहां घर लौट रहे लोगों को खाना और मास्क बांट रहे हैं। इस जंग में हम सब साथ हैं।’’

वीडियो में शमी बसों में जाकर लोगों को खाना, पानी और मास्क बांटते दिख रहे हैं। बीसीसीआई के इस ट्वीट पर उन्होंने कहा, ‘‘धन्यवाद, यह तो हमारा फर्ज है।’’मोहम्मद शमी के सहयोग से लॉकडाउन के दौरान 5 सार्वजनिक रसोई की स्थापना की गई है।जिनमें हर रोज लगभग 15000 लोगों को खाना पीना उपलब्ध कराया गया।

कोरोनावायरस के क्रिकेट मैच को कुछ वक़्त के लिए स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में ज्यादातर क्रिकेटर फिलहाल घर पर ही ट्रेनिंग कर रहे हैं। वहीं शमी इस मुश्किल घड़ी में लोगों की मदद करने में जुटे हैं।

आपको बता दें कि बंगाल की ओर से खेलने वाले शमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा के रहने वाले हैं। वे लॉकडाउन से पहले अपने घर लौट आए थे। शमी घर के पीछे ही अपने फार्म हाउस पर गेंदबाजी की प्रैक्टिस भी करते हैं।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)