दिल्ली में कोरोना वायरस से 12 और लोगों की मौत, अबतक 7 हजार मरीज हुए ठीक

दिल्ली में कोरोना वायरस से 12 और लोगों की मौत, अबतक 7 हजार मरीज हुए ठीक

नई दिल्ली। दिल्ली में मंगलवार को बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से 12 लोगों की मृत्यु हो गई। दिल्ली में अब तक कुल 14,465 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। यहां कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 288 हो गई है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करते हुए कहा, “बीते 24 घंटों में 412 नए कोरोना पॉजिटिव रोगियों का पता लगा है। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव रोगियों संख्या अब 14,465 पहुंच गई है।”


मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, “दल्ली में अभी तक कोरोना वायरस की जांच के लिए कुल 1,78579 लोगों का टेस्ट किया गया है। इन कोरोना पॉजिटिव रोगियों में से 6954 रोगी अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में फिलहाल 7223 एक्टिव कोरोना रोगी है।”

कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “लॉकडाउन में ढील देने के बाद पिछले एक सप्ताह में करीब 3500 नए केस आए हैं और 2500 लोग ठीक होकर घर भी गए हैं। वहीं 17 मई को अस्पतालों के 1750 बेड इस्तेमाल हो रहे थे और अब 2 हजार बेड इस्तेमाल हो रहे हैं।”

दिल्ली में कोरोना के 185 रोगी आईसीयू में हैं, जबकि उसमें से 27 लोग वेंटिलेटर पर हैं। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार उन सभी इलाकों को हॉटस्पॉट मानकर सील किया है जहां कोरोना के 3 से अधिक मामले एक साथ पाए गए हैं।


दिल्ली में अब कुल 91 कोरोना कंटेनमेंट जोन है। इन इलाकों को दिल्ली सरकार ने दिल्ली पुलिस की मदद से पूरी तरह सील कर दिया है।

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने 3770 कोरोना पॉजिटिव रोगियों को उनके घर में ही आइसोलेशन में रखा है। दिल्ली सरकार के मुताबिक इन व्यक्तियों को स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं है। सभी को घरों के अंदर आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। साथ ही इस दौरान यह लोग लगातार फोन के माध्यम से डॉक्टरों के संपर्क में रहेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्थति नियंत्रण में है और घबराने की कोई बात नहीं है। दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर 117 प्राइवेट अस्पतालों में 20 प्रतिशत बेड को कोविड के लिए रिजर्व कर दिया है।


दिल्ली: जूता फैक्ट्री में भीषण आग

लॉकडाउन में ढील के बाद दिल्ली में 3500 नए मरीज, 110 की मौत

गाजियाबाद में संक्रमित मरीज बढ़े, दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर फिर सील

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)