अब आप भी उड़ा सकते हैं विंग कमांडर अभिनंदन की तरह लड़ाकू विमान मिग-21!

आपको विंग कमांडर अभिनंदन तो याद ही होंगे, जिन्होंने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को खदेड़ दिया था। दरअसल पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी के ठिकानों पर बम गिराए थे। हमले के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत पर हमला करने की नाकाम कोशिश की और उसे भारत के इस बहादुर पॉयलेट के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी। अब आपको ये जानकर खुशी होगी कि इस हमले के हीरो रहे विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य की कहानी अब वीडियो गेम में नजर आने जा रही है।

खबरों के अनुसार भारतीय वायुसेना बहुत जल्द विंग कमांडर अभिनंदन से जुड़ा एक वीडियो गेम लॉन्च करने जा रही है। इस गेम में अभिनंदन को मेन हीरो दिखाया गया है, जो आतंकियों से बदला लेते हैं। यह गेम मोबाइल प्ले स्टोर पर एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफार्म पर उपलब्ध होगा। इस गेम की खास बात ये है कि इसकी शुरुआत उसी लड़ाकू विमान मिग-21 से होती है, जिससे अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था। गेम में अभिनंदन मिग-21 के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं।



आपको बता दें कि अभी इस गेम को केवल एक ही यूजर खेल सकेगा इसके लिए इसमें मल्टी प्लेयर मोड भी जोड़ा जाएगा। इस गेम को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है, जिससे यूजर्स को भविष्य के विमान के बारे में भी पता चल सकेगा। इस गेम में राफेल भी दिखाई देगा।

गौरतलब है कि इस मोबाइल गेम का वीडियो एयरफोर्स द्वारा जारी कर दिया गया है। इसमें राफेल के अलावा वायुसेना सुखोई 30 एमकेआई, मिग-29 एवं बालाकोट में बम बरसाने वाले मिराज-2000 विमानों को भी दिखाया गया है। एयरफोर्स हेडक्वार्टर दिल्ली में विंग कमांडर अनुपम बनर्जी ने मुताबिक इस वीडियो गेम को 31 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)