किम जोंग उन के साथ तीसरी बैठक संभव : डोनाल्ड ट्रंप

किम जोंग उन के साथ तीसरी बैठक संभव : डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के साथ उनकी तीसरी बैठक हो सकती है।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने गुरुवार को दक्षिण कोरिया के अपने समकक्ष मून जे इन के साथ व्हाइट हाउस में अपनी द्विपक्षीय बैठक से पहले मीडिया को अपने संबोधन में यह कहा।


किम के साथ तीसरी बैठक के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “यह हो सकता है। तीसरी बैठक हो सकती है। और यह कदम दर कदम आगे बढ़ेगी। यह कोई तेज प्रक्रिया नहीं है। मैंने कभी नहीं कहा कि यह तेजी से हो सकती है। यह कदम दर कदम होगी। मुझे सम्मेलन में मजा आता है। मुझे अध्यक्ष के साथ बात करके मजा आता है। मुझे लगता है कि यह बहुत सकारात्मक रही हैं।”

किम और मून के साथ त्रिपक्षीय सम्मेलन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “यह भी हो सकता है।”

किम और ट्रंप के बीच हुई बैठकों के बारे में मून से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं के बीच हुई बैठकों से कोरियाई प्रायद्वीप पर सैन्य तनाव को कम करने में नाटकीय और उल्लेखनीय प्रगति हुई है।


मून ने कहा, “अब कोरियाई प्रायद्वीप पर शांति कायम हुई है। अब हमें भरोसा है कि आप बातचीत के माध्यम से इस समस्या का समाधान कर पाएंगे।”

मून ने कहा कि बातचीत की गति को बनाए रखने के प्रयास किए जाने चाहिए और साथ ही अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के समक्ष तीसरे अमेरिका-उत्तर कोरिया शिखर सम्मेलन के संबंध में सकारात्मक दृष्टिकोण व्यक्त किया जाना चाहिए कि निकट भविष्य में यह आयोजित हो


भारत, पाकिस्तान ‘बहुत खतरनाक हालात’ का सामना कर रहे : डोनाल्ड ट्रंप

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)