दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत, ट्रम्प-ओबामा ने जताया दुख

दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत, ट्रम्प-ओबामा ने जताया दुख

दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। 41 वर्षीय कोबी ब्रायंट के साथ इस हेलिकॉप्टर में और 4 लोग भी सवार थे। बताया जा रहा है कि इस हेलिकॉप्टर में उनकी 13 वर्षीय बेटी भी सवार थी। कोबी ब्रायंट की गिनती दुनिया में बास्केटबॉल के महानतम खिलाड़ियों में होती थी। उनके निधन से प्रशसंकों में शोक की लहर फैल गई है।

बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर लॉस एंजिलिस से करीब 65 किमी दूर अचानक क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर में अचानक हवा में ही आग लग गई, जिसके बाद वह चक्कर खाता हुआ नीचे आ गिरा और सभी लोगों की मौत हो गई। जो हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है वह कोबी का अपना पर्सनल हेलीकॉप्टर था। फिलहाल यह पता नहीं लग पाया है कि आग कैसे लगी लेकिन इसकी जांच शुरू हो गई है।


अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब यह हादसा हुआ तब घना कोहरा छाया हुआ था। कोहरे की वजह से उनके रेस्क्यू ऑपरेशन में भी बचाव दल को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस हादसे में विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है।

बता दें कि कोबी ब्रायंट ने अपने 20 साल के करियर में कई कीर्तिमान अपने नाम किए। कोबी ब्रायंट नेशनल बास्केटबॉल असोसिएशन की ओर से खेलते रहे और 5 चैम्पियनशिप अपने नाम की। 18 बार उन्हें ऑल स्टार नामित किया गया। साल 2016 में एनबीए के तीसरे सबसे बड़े ऑल टाइम स्कोरर के तौर वे रिटायर हुए। कोबी ब्रायंट ने 2008 और 2012 ओलंपिक में अमेरिकी टीम के लिए दो स्वर्ण पदक भी जीता था।

ट्रंप-ओबामा ने जताया शोक

कोबी ब्रायंट के निधन पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत दुनिया की कई नामचीन हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि दुनिया के महानतम बास्केटबॉल खिलाड़ी और उनकी बेटी गियाना की मौत इस घटना को और ज्यादा दुखद बना देती है। वहीं, ओबामा ने कहा कि कोबी ब्रेयांट महान थे। इस दिन की किसी ने परिकल्पना नहीं की होगी। इस दुख की घड़ी में मैं अपनी संवेदनाएं उनकी पत्नी के प्रति ज्ञापित करता हूं।


क्या बोले दिग्गज खिलाड़ी

गौरतलब है कि टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और फुटबॉलर क्रिस्टिआनो रोनाल्डो समेत खेल की दुनिया के कई दिग्गजों ने भी कोबी ब्रायंट के आकस्मिक निधन पर दुख जताया है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा ने कोबी ब्रायंट की मौत पर दुख जताया है। विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, कि बचपन की ऐसी कई यादें हैं जब मैं इस ‘जादूगर’ को कोर्ट में खेलते हुए देखने के ल‍िए सुबह उठता था। वहीं रोहित शर्मा ने इसे खेलजगत के ल‍िए दुखभरा द‍िन बताया है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर करोड़ों फैन्स अपनी संवेदना जाहिर कर रहे हैं।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)