बिहार: आखिरी चरण के मतदान में हिंसा और हंगामा, नालंदा में EVM तोड़ी, तेजप्रताप का पत्रकार पर FIR

बिहार: आखिरी चरण के मतदान में हिंसा और हंगामा, नालंदा में EVM तोड़ा

बिहार में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान में कई जगहों से हंगामा, विरोध और हिंसा की खबरें आ रही हैं। आरा, पटना, जहानाबाद और नालंदा में मारपीट की खबरें हैं। पटना में तेज प्रताप यादव के बाउंसरों ने एक पत्रकार को पीट डाला है। वहीं फतुहा के राजद विधायक को पुलिस ने घर में बैठने को कहा है। नालंदा में गुस्साए लोगों ने EVM को ही तोड़ दिया। यहां पर बीडीओ व सीओ के साथ भी मारपीट की गई है।

नालंदा के राजगीर में तोड़ा गया


दरअसल नालंदा के एक बूथ पर सड़क नहीं होने से नाराज लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया था। जब सूचना मिली तो बीडीओ लोगों को समझाने के लिए बूथ पर पहुंचे। लेकिन नाराज लोगों ने बीडीओ को बंधक बना लिया और मारपीट की। यही नहीं लोगों ने बूथ पर भी तोड़फोड़ कर दिया और EVM मशीन को पटक कर तोड़ दिया। घटना नालंदा जिले के राजगीर के चंदौरा बूथ संख्या 299 की है।

उग्र लोगों ने बीडीओ की गाड़ी में भी तोड़फोड़ कर दिया। जब मीडियाकर्मी घटना का वीडियो बनाने लगे तो उनके मोबाइल को भी तोड़ दिया है। घटना की सूचना मिलने के बाद  कई अधिकारी पहुंचे हुए और लोगों को समझाने में जुटे हैं। लेकिन उग्र लोगों का हंगामा अभी कम नहीं हुआ है।

तेज प्रताप के बाउंसरों ने पत्रकार को पीटा, फिर कर दिया FIR


पटना में तेज प्रताप यादव के बाउंसरों ने एक पत्रकार को ही पीट डाला है। फोटो पत्रकार रंजन राही की पिटाई हुई है। पटना के वेटनरी कॉलेज में तेज प्रताप यादव वोट डालने गए थे। ई-रिक्शा से वोट डालने गए तेज प्रताप को कवर करने के लिए पत्रकारों का हुजूम उमड़ पड़ा। जब तेजप्रताप वोट डालकर वापस अपनी गाड़ी से लौटने लगे तो पत्रकारों ने तेजप्रताप का बाइट लेना चाहा। इस बीच धक्कामुक्की में फोटो पत्रकार का पैर तेजप्रताप की गाड़ी के नीचे आ गया। जिसके बाद तेजप्रताप के बाउंसरों और पत्रकारों के बीच विवाद हो गया। इसी दौरान तेज प्रताप के बाउंसर ने फोटो पत्रकार को पीट डाला है।

Image

वहीं दूसरी तरफ पटना पुलिस ने राष्ट्रीय जनता दल के विधायक रामानंद यादव को घर में बैठने का निर्देश दिया है। दरअसल राजद विधायक रामानंद यादव बिना किसी वैध अनुमति के बूथों का जायजा ले रहे थे। इसी दौरान पुलिस पदाधिकारियों को सूचना मिली। पुलिस ने उनको घर बैठने का निर्देश दिया है। फतुहा थानाध्यक्ष को उन पर नजर रखने को भी कहा गया है। यदि राजद विधायक निकलेंगे तो उनको गिरफ्तार करने का निर्देश थाना और सुरक्षाबलों को दे दिया गया है।

कई जगहों पर वोट बहिष्कार की खबरें

नालंदा, बक्सर, जहानाबाद में वोट बहिष्कार की खबरें आ रही हैं। बक्सर के सदर प्रखंड अंतर्गत कई गांवों के लोगों ने वोट बहिष्कार कर रखा है। दोपहर बारह बजे तक एक भी वोट नहीं डाला गया है। पुलिस प्रशासन के अधिकारी वहां पर पहुंचकर लोगों से वोट डालने की अपील कर रहे हैं।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)