मसूद पर चीन का वीटो, जम्मू एवं कश्मीर में चुनाव नहीं कराना मोदी की विफलता : उमर

मसूद पर चीन का वीटो, जम्मू एवं कश्मीर में चुनाव नहीं कराना मोदी की विफलता : उमर

श्रीनगर | नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद(जेईएम) के प्रमुख मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के खिलाफ चीन का वीटो और जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा चुनाव नहीं कराना मोदी सरकार की ‘बड़ी विफलता’ है।

अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, “चीन ने संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर मसूद अजहर पर ‘टेक्निकल होल्ड’ लगा दिया! पाकिस्तान को एक बार अपना रास्ता मिल गया।”



जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने चीन के कदम और राज्य में विधानसभा चुनाव नहीं कराए जाने के केंद्र सरकार की अक्षमता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की असफलता करार दिया है।


उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी ने अजहर पर चीन के समक्ष और जम्मू एवं कश्मीर में चुनाव में देरी कर पाकिस्तान के समक्ष आत्मसमर्पण किया। भाजपा कैसे आतंक और आंतरिक सुरक्षा के विरुद्ध कड़े कदम उठाने का दावा कर सकती है।”

उन्होंने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के उस टिप्पणी पर भी निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा था कि जेईएम प्रमुख के पक्ष में चीन के कदम पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बयान पाकिस्तान में सुर्खियां बटोरेगा।

अब्दुल्ला ने कहा, “मंत्रीजी, आपकी सरकार ने पाकिस्तान को तब छोटी जीत दी थी, जब आपने 2017 में अनंतनाग उपचुनाव रद्द कर दिया था और अब विधानसभा चुनाव नहीं कराकर आपने पाकिस्तान को बड़ी जीत दे दी है। अगर कोई पाकिस्तान को जश्न मनाने का मौका दे रहा है तो वह राहुल गांधी नहीं है। अपने घर में देखें सर।”

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)