राहुल गांधी ने विभिन्न राज्यों के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी

नई दिल्ली, 1 नवंबर (आईएएनएस)| कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, कर्नाटक, केरल के लोगों को उनके राज्यों के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी। इन सात राज्यों को अलग-अलग वर्षों में 1 नवंबर को राज्य का दर्जा दिया गया था। फेसबुक पर राहुल ने हिंदी में लिखा, “मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और हरियाणा राज्यों के स्थापना दिवस पर सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। हर एक राज्य के सहयोग और उन्नति से हम भारत बने हैं। आइए, हम सब अपने-अपने प्रदेश को समृद्ध बनाने का संकल्प लें।”

उन्होंने कर्नाटक और केरल के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के लोगों को अंग्रेजी में शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा, “कर्नाटक, केरल और पुडुचेरी के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस पर मेरी शुभकामनाएं। भारत का विचार विविधता में हमारी सामूहिक ताकत का जश्न मनाता है। इस अवसर पर, मैं उन विस्मृत नायकों का सम्मान करता हूं, जिनके संघर्षों ने भारतीय राज्यों की स्थापना की और एक सामान्य बंधन को मजबूत किया।”


कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार को रायपुर में छत्तीसगढ़ राज्योत्सव का उद्घाटन करने वाली थीं, लेकिन तबीयत खराब होने के कारण उन्होंने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया।

 


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like