RRB Group D Result 2018: कहां और कैसे चेक कर पाएंगे ग्रुप डी का रिजल्ट

RRB Group D Result 2018: कहां और कैसे चेक कर पाएंगे ग्रुप डी का रिजल्ट

रेलवे में RRB Group D के 62 हजार 907 पदों पर हुई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा। ग्रुप डी का रिजल्ट RRB की सभी वेबसाइट्स पर जारी किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 13 फरवरी को भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा, हालांकि रेलवे इस बात की पुष्टि नहीं करता है। रेलवे भर्ती बोर्ड के अधिकारी ने बताया है कि परीक्षा का रिजल्ट जारी होने से पहले उसकी तारीख की जानकारी सभी RRB वेबसाइट्स पर दी जाएगी। पहले स्टेज की परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद दूसरे स्टेज की परीक्षा होगी। CBT में पास होने वाले दूसरे स्टेज की शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग ले पाएंगे। शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करना बेहद जरूरी है, अगर उम्मीदवार इस परीक्षा में फेल हो जाते हैं, तो उन्हें एक और मौका नहीं दिया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा में पास होने वालों को ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

ग्रुप डी रिजल्ट कहां और कैसे चेक कर पाएंगे।


ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट (RRB D Group Result 2018) उम्मीदवार अपने रीजन की RRB वेबसाइट पर जाकर चेक कर पाएंगे। RRB की सभी वेबसाइट्स का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।
RRB AhmedabadRRB AjmerRRB AllahabadRRB BangaloreRRB Bhopal, RRB BhubaneshwarRRB BilaspurRRB ChandigarhRRB ChennaiRRB GorakhpurRRB GuwahatiRRB JammuRRB KolkataRRB MaldaRRB MumbaiRRB MuzaffarpurRRB Patna,  RRB RanchiRRB SecunderabadRRB SiliguriRRB Thiruvananthapuram

  • अपने रीजन की वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवार को रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब नया पेज खुलने पर उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा।
  • लॉग इन करने के बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे।
  • उम्मीदवार अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट भी ले पाएंगे।

RRB Group D Answer Key 2018: रेलवे ग्रुप-डी की आंसर-की इन वेबसाइट्स से कर सकते हैं डाउनलोड


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)