दिल्ली-एनसीआर में सोमवार से पहले बारिश की संभावना नहीं

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार से पहले बारिश की संभावना नहीं

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहने के बावजूद बहुप्रतीक्षित मानसूनी बारिश के लिए कम से कम तीन दिन तक और इंतजार करना पड़ेगा। फिलहाल यहां सोमवार तक बारिश की कोई संभावना नहीं है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को कहा कि क्षेत्र में बिना किसी बारिश के शुष्क मौसम जारी रहने की संभावना है।


मौसम विभाग के अनुसार, 15 जुलाई की रात दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की उम्मीद है।

मौसम विभाग के क्षेत्रीय मौसम पूवार्नुमान प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने आईएएनएस से कहा, “अगले तीन दिनों तक शुष्क स्थिति बनी रहेगी। हवा में धूल होगी और हल्की बारिश के 15 जुलाई और उसके बाद होने की उम्मीद है।”

निजी मौसम की भविष्यवाणी करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने भी मौसम विभाग की बात को दौहराते हुए कहा, अगले तीन दिनों में मौसम की कोई महत्वपूर्ण गतिविधि होने की संभावना नहीं है।


स्काइमेट के अनुसार, मौसमी कुंड हिमालय की तलहटी की ओर स्थानांतरित हो गया है, जिससे हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के उत्तरी जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

स्काईमेट प्रमुख महेश पलावत ने आईएएनएस से कहा, “15 जुलाई से, यह कुंड दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा व पंजाब के अन्य हिस्सों में बारिश के साथ दक्षिण की यात्रा शुरू करेगा। 17 से 19 जुलाई के बीच बारिश की तीव्रता बढ़ने की उम्मीद है।”

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)