तेलंगाना कैबिनेट का विस्तार, 10 मंत्री शामिल

हैदराबाद, 19 फरवरी (आईएएनएस)| तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने पद्भार ग्रहण करने के दो महीने बाद मंगलवार को 10 मंत्रियों को शामिल करते हुए अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथ लेने वाले मंत्रियों में से पांच पिछली कैबिनेट में थे जबकि बाकी पहली बार मंत्री बन रहे हैं।


शपथ लेने वाले मंत्रियों में ए. इंद्रकरण रेड्डी, इटेला राजेंद्र, कोप्पुला ईश्वर, टी. श्रीनिवास यादव, वी. प्रशांत रेड्डी, एस. निरंजन रेड्डी, वी. श्रीनिवास गौड़, ई. दयाकर राव, मल्ला रेड्डी और जी. जगदीश्वर रेड्डी शमिल हैं।

नवनियुक्त मंत्रियों में कोई महिला नहीं है। इससे पहले भी टीआरएस मंत्रिमंडल में कोई महिला मंत्री नहीं थीं।

राव के नाम से लोकप्रिय केसीआर ने अपने बेटे के. टी. रामाराव और भतीजे टी. हरीश राव को कैबिनेट में शामिल नहीं किया है जो उनकी पिछली कैबिनेट में मंत्री थे।


सात दिसंबर के विधानसभा चुनावों में पार्टी की शानदार जीत के बाद रामाराव को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया।

टीआरएस के सूत्रों का कहना है कि रामाराव और हरीश राव, दोनों की सेवाओं का उपयोग आगामी लोकसभा चुनावों के लिए किया जाएगा। हरीश राव के संसदीय चुनावों में मैदान में उतरने की संभावना है।

हरीश राव ने कहा कि वह कैबिनेट में जगह न मिलने से दुखी नहीं हैं और केसीआर के निर्देशों का पालन करते हुए पार्टी के अनुशासित कार्यकर्ता के रूप में काम करना जारी रखेंगे।

केसीआर द्वारा यह पहला कैबिनेट विस्तार है, जिन्होंने 13 दिसंबर को दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था। केसीआर के साथ केवल मोहम्मद महमूद अली ने शपथ ली थी।

लोकसभा चुनाव के बाद एक और कैबिनेट विस्तार की संभावना है। मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री समेत कुल 18 मंत्री हो सकते हैं।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like