अमेठी: प्लॉट बेचने के लिए बिल्डर ने विज्ञापन में छापा स्मृति ईरानी का फोटो, FIR दर्ज

  • Follow Newsd Hindi On  
अमेठी: प्लॉट बेचने के लिए बिल्डर ने विज्ञापन में छापा स्मृति ईरानी का फोटो, FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक बिल्डर द्वारा अखबार में प्लाट बेचने के लिए निकाला गया विज्ञापन चर्चाओं में है। विज्ञापन में अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश पासी का फोटो लगाया गया है। साथ ही अमेठी के भाजपा जिला अध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी के फोटो का भी इस्तेमाल किया गया है।

कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने ट्वीट करते हुए स्मृति ईरानी पर निशाना साधा। दीपक सिंह ने लिखा, “एक जना देश बेचने का काम कर रहे हैं और अभी स्मृति ईरानी जी को चुनाव जीते साल भर भी नहीं हुआ, अमेठी में बाकायदा विज्ञापन देकर प्लाट बेचने लगी। बाकी बिक्रियों का बदला तो जनता लेगी लेकिन मैडम ईरानी हम अमेठी वासी अब अमेठी नहीं बिकने देंगे।”



मामले में अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के पीआरओ विजय गुप्ता की शिकायत पर पुलिस अधिक्षक ख्याति गर्ग ने जगदीशपुर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पीआरओ विजय गुप्ता ने विज्ञापन के माध्यम से स्मृति ईरानी की छवि खराब करने का आरोप लगाया है। जगदीशपुर थाने में 420 समेत कई धाराओं में पुलिस ने अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

मामले में अमेठी एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी मीडिया को दी। उन्होंने बताया कि एक दिन पहले जगदीशपुर के साई ग्रीन सिटी से जुड़े प्रॉपर्टी डीलरों द्वारा दिये गए विज्ञापन में सांसद स्मृति ईरानी, राज्यमंत्री सुरेश पासी और भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी की फोटो लगाई गई। विज्ञापन में लोगों से प्लॉट खरीदने की अपील की गई है। एसपी ने बताया कि अमेठी सांसद महोदया के प्रतिनिधि की शिकायत के बाद हमने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया और कई लोगों से पूछताछ चल रही है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)