UP: कागजात नहीं रहने पर युवक को पुलिस ने बेरहमी से पीटा, वीडियो वायरल

नया मोटर वाहन एक्ट लागू होने के बाद अक्सर पुलिस और पब्लिक में टकराव की घटनाएं सामने आ रही हैं। जहां बडे शहरों में ई-चालान कट रहा है वहीं छोटे जिलों में वाहन चेकिंग के नाम पर कई जगह पुलिस की ज्यादतियों की खबर सामने आने लगी हैं। उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। सिद्धार्थनगर जिले का एक विडियो सोशल साइट्स पर वायरल हुआ है, जिसमें हेल्मेट न लगाने व गाड़ी का कागज ना होने पर एक लड़के को दो पुलिस वाले लात-घूसों से बेरहमी से पीटते दिख रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, सिद्धार्थनगर जिले के खेसरहा थानाक्षेत्र के सकारपार पुलिस चौकी के पास मंगलवार को तैनात चौकी प्रभारी देवेंद्र मिश्र एक हेड कॉन्स्टेबल के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान बाइकसवार रिंकू पांडेय को पुलिसकर्मियों ने वाहन चेकिंग के नाम पर रोक लिया। रिंकू ने पुलिसकर्मियों को बताया कि वह पास के ही गांव का है और यहां किसी काम के कारण आया था। इसपर पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। वीडियो में साफ-साफ उसे पुलिसकर्मियों द्वारा बेरहमी से मारते हुए देखा जा सकता है।


इस दौरान रिंकू पुलिसकर्मियों से हाथ जोड़कर उसे माफ करने के लिए कहता रहा लेकिन चौकी इंचार्ज ने उसकी एक ना सुनी। बाद में इस घटना का विडियो वायरल होने के बाद एसपी धर्मवीर सिंह ने दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करते हुए जांच के आदेश जारी कर दिए।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)