यूपी: गोबर फेंकने को लेकर हुआ विवाद, घर में घुसकर पत्रकार और उसके भाई को मारी गोली

बिहार: पंचायत में बवाल, जमकर चली गोली से 1 की मौत, कई लापता

सहारनपुर (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर योगी सरकार द्वारा बड़े-बड़े दावे किये जा रहे हैं, लेकिन सच्चाई एकदम उलट है। प्रदेश के सहारनपुर में रविवार को एक पत्रकार व उसके भाई की पड़ोसी ने गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना पत्रकार के घर के निकट गाय का गोबर रखने को लेकर हुए विवाद के बाद हुई। दैनिक जागरण के पत्रकार आशीष व उनके भाई को एक व्यक्ति ने उनके घर में घुसकर गोली मार कर उनकी हत्या कर दी।

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने कहा कि दैनिक जागरण के फोटो पत्रकार आशीष (23) और उसके भाई आशुतोष (19) की उनके पड़ोसी महिपाल सैनी ने गोली मारकर हत्या कर दी। महिपाल, शहर के कोतवाली इलाके में एक डेयरी का मालिक है। उन्होंने बताया कि महिपाल और आशीष के बीच गोबर फेंकने को लेकर विवाद था। रविवार सुबह इसे लेकर बात बढ़ने पर महिपाल और उसके बेटे ने आशीष के घर में घुसकर उसे तथा उसके भाई आशुतोष को गोली मार दी। दोनों को पास के अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


इस घटना के बाद इलाके में पुलिस की भारी तैनाती की गई है। डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने कहा कि आरोपी फरार है। उन्होंने कहा कि महिपाल को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम गठित की गई है।इस बीच, राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता देने का एलान किया है। उन्होंने स्थानीय पुलिस को इस मामले में सख्त कार्रवाई करने के आदेश भी दिए हैं।

वहीं यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इस वारदात को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जो प्रदेश उत्तम प्रदेश कहलाया जाना चाहिए था, वो हत्या प्रदेश कहा जा रहा है। यहां लगातार हत्याएं हो रही हैं।


UP: सोमवार को हो सकता है योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, बीजेपी आलाकमान की हरी झंडी


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)