लखनऊ: वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने मैच के दौरान पहने मास्क, इस बार वजह प्रदूषण नहीं बल्कि ये…

लखनऊ: वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने मैच के दौरान पहने मास्क, इस बार वजह प्रदूषण नहीं बल्कि ये...

लखनऊ। वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच यहां के अटल विहारी स्टेडियम में शनिवार को खेले जा रहे दूसरे वनडे में ऐसी चीज देखने को मिली जिसकी उम्मीद इस शहर में नहीं थी। मैच में विंडीज के कुछ खिलाड़ी चेहरे पर मास्क पहने हुए नजर आए। इसका कारण हालांकि प्रदूषण नहीं है बल्कि मैदान पर भारी संख्या में उड़ रहे कीड़े हैं।

अफगानिस्तान (Afghanistan) की पारी के दौरान मैदान पर फ्लड लाइट के चलते लाखों की तादाद में कीड़े उड़ने लगे।वेस्टइंडीज के कप्तान केरान पोलार्ड, जेसन होल्डर, विकेटकीपर शाई होप के चेहरों पर मास्क नजर आए तो वहीं कुछ खिलाड़ी खाली खड़े हुए अपनी टी-शर्ट की कॉलर से मुंह ढक रहे थे।


मैदान पर इस तरह की समस्या का सामना करने के कारण पोलार्ड और होल्डर ने 34वें ओवर के बाद अंपायरों से बात भी की। यहां तक कि पोलार्ड ने मैच के बाद कहा कि मैंने कभी इतने अधिक कीड़ाें की मौजूदगी के बीच कोई मैच नहीं खेला। स्वास्‍थ्य बेहद अहम है इसलिए इस बारे में जरूर कुछ किया जाना चाहिए।

हाल ही में भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली में खेले गए मैच में प्रदूषण एक समस्या थी जिसके कारण बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने मास्क पहन कर अभ्यास किया था। इससे मैच पर संदेह खड़ा हुआ था लेकिन मैच बिना किसी परेशानी के हुआ था। वेस्टइंडीज ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए।

ओपनर इविन लुइस ने 75 गेंदों पर 54 रन बनाए, जबकि निकोलस पूरन ने 50 गेंद पर 67 रन की आक्रामक पारी खेली। इनके अलावा शे होप ने 43 और शिमरॉन हेटमायर ने 34 रनों का योगदान दिया। अफगानिस्तान के लिए तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने अफगानिस्तान (Afghanistan) को 45.4 ओवर में 200 रनों पर समेट दिया। अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जादरान ने 66 गेंद पर सर्वाधिक 56 रन बनाए। इनमें सात चौके और 1 छक्का शामिल है।


वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की इस सीरीज के दूसरे मैच में 47 रन से जीत दर्ज कर अफगानिस्तान पर अजेय बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज की टीम ने पहले वनडे मुकाबले में भी जीत दर्ज की थी।

(इनपुट: आईएएनएस)


महिला क्रिकेट : वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम घोषित की

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)