सहवाग ने #5Yearchallenge से दिया राजनीति में उतरने के सवालों का जवाब

बीते दिनों खबर आई थी कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भाजपा से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। मगर इन खबरों के बाद खुद सहवाग ने आगे आकर राजनीति में आने या ना आने पर उठ रहे सवालों का जवाब दिया है।

सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दो फोटो पोस्ट की है जिसमें किसी लोकल न्यूज पोर्टल की खबरें हैं। पहली फोटो में जो खबर है वह 2014 की बतायी जा रही है। जिसमें सहवाग के रोहतक सीट से चुनाव लड़ने को ब्रेकिंग खबर बताया गया है। जबकि दूसरी फोटो जो संभवत: 2019 की है जिसमें फिर से सहवाग द्वारा हरियाणा के रोहतक सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की पक्की खबर चलाई गई है। सहवाग ने उक्त पोस्ट में राजनीति में आने से साफ इंकार करते हुए लिखा है, “कुछ चीजें कभी नहीं बदलती हैं, ठीक अफवाहों की तरह। अफवाह में भी कोई खोज नहीं, 2014 में जो अफवाह थी, 2019 में भी वही अफवाह चल रही है। राजनीति में मेरी दिलचस्पी ना तब थी, ना अब।” सहवाग ने ट्वीट में बात खत्म और 5 ईयर चैलेंज का हैशटैग किया गया है।



जाट समुदाय से आते हैं वीरेंद्र सहवाग


हरियाणा की रोहतक सीट जाट बहुल सीट मानी जाती है और वीरेंद्र सहवाग की जाट समुदाय से ही आते हैं। इतना ही नहीं वीरेंद्र सहवाग भाजपा की नीतियों के समर्थक भी माने जाते हैं इसलिए इनकी उम्मीदवारी की चर्चा को बल मिलता रहता है। इससे पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को लेकर भी खबर आई थी कि वह दिल्ली से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि बाद में गौतम गंभीर ने इस खबर को खारिज कर दिया था।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)