Coronavirus के बीच फर्जी मैसेज फॉरवर्डिंग पर WhatsApp की लगाम, अब एक बार में एक ही मैसेज होगा फॉरवर्ड

Coronavirus के बीच फर्जी मैसेज फॉरवर्डिंग पर WhatsApp की लगाम, अब एक बार में एक ही मैसेज होगा फॉरवर्ड

इंस्टेंट मैसेजिंग साइट व्हाट्सऐप (WhatsApp) कंपनी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच बड़ा फैसला लिया है। सोशल मीडिया प कोरोना वायरस को लेकर फैलाए जा रही अफवाह को लेकर व्हाट्सऐप मैसेज फॉरवर्डिंग को सीमित कर दिया है। अब से व्हासट्ऐप (WhatsApp) यूजर्स किसी भी मैसेज को एक बार में सिर्फ एक ही यूजर को फॉरवर्ड कर संकेगे। इस फैसले से पहले कोई भी व्हाट्सऐप यूजर दूसरे यूजर को एक बार में पांच बार फॉरवर्ड कर सकता था। इस व्हासट्सऐप अपडेट करने के बाद ये फीचर अपने आप ऑटोमैटिकली एक्टिव हो जाएगा।

दरअसल कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर तमाम तरह की फर्जी खबरें शेयर की जा रही हैं जो कि ट्विटर, गूगल और फेसबुक जैसी कंपनियों के लिए चुनौती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप ने मैसेज फॉरवर्डिंग की नई सीमा तय की है।


उल्लेखनीय है कि व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने पिछले साल जनवरी में मैसेज फारवर्डिंग की लिमिट पांच तक कर दी की। उस वक्त मैसेज फॉरवर्ड में 25 परसेंट की गिरावट आई थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पूरी दुनिया में व्हाट्सऐप (WhatsApp) के दो अरब से अधिक एक्टिव यूजर्स हैं, वहीं भारत में 40 करोड़ से अधिक लोग व्हाट्सऐप (WhatsApp) इस्तेमाल करते हैं।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)