Coronavirus Updates: बिहार में 128 संदिग्धों की जांच में 2 कोरोना पॉजिटिव, 1 की मौत, कुल आधा दर्जन मामले

कोरोना वायरस: राजस्थान में 85 साल के बुजुर्ग की मौत, अब तक तीन मौतें

भारत में कोरोना वयारस का पहला मामला दक्षिण भारत से आया था और उसके बाद कई राज्यों में इसने अपने पैर पसारना शुरू कर दिया था लेकिन उस समय बिहार में कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया था।हालांकि बीते रविवार को कोरोना के तीन नए मामले सामने आने से बिहार में हड़कम मच गया है। जिसमें से एक की मौत हो गई थी। अब खबर आई है कि बिहार में पिछले दो दिनों में कोरोना के तीन मामले और सामने आए  हैं।

दो दिन में कोरोना के तीन मामे पॉटिजिव पाए गए

यहां पर बुधवार को पटना सिटी में एक व्यक्ति कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद आज गुरुवार (26मार्च) को 128 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट में एक महिला और एक बच्चा दोनों कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। ये दोनों शख्स बीते रविवार कोरोना से हुई मौत के परिवार से है।


तीन  पॉजिटिव मामलों में एक महिला और बच्चा शामिल

रिपोर्ट के मुताबिक, पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट (RMRI) के निदेशक डॉ. प्रदीप दास ने देर शाम बताया कि मुंगेर के रहने वाले दो लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। उनमें एक बच्चा और एक महिला शामिल है। दोनों शनिवार को मृत मुंगेर के कोरोना पॉजिटिव युवक के परिवार से हैं। उस युवक की मौत पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) में इलाज के दौरान हो गई थी।

इसके एक दिन पहले मंगलवार (24 मार्च)  को पटना के संक्रामक रोग अस्पताल (IDH) में भर्ती तथा गुजरात से लौटा पटना सिटी का एक युवक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिला था।

बिहार में कोरोना के तीनों मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। इसमें दो कोरोना के मरीज 22 तारीख को कोरोना के चलते हुई मौत के शख्स के परिवार वालें हैं जबकि एक मामला गुजराज से लौटा पटना सिटी का युवक शामिल है। बिहार अबतक कुल कोरोना के आधा दर्जन मामले सामने आ चुके हैं।



Coronavirus Effects: कोरोना का एक मरीज 59 हजार लोगों को कर सकता है संक्रमित :रिपोर्ट

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)