UP: सीएम हेल्पलाइन के BPO में अब तक 88 लोग कोरोना पॉजिटिव, कंपनी को नोटिस

  • Follow Newsd Hindi On  
Coronavirus Live Updates: कोरोना वायरस लाइव अपडेट्स

Surevin BPO Service Pvt Ltd: उत्तर प्रदेश सीएम हेल्पलाइन-1076 का संचालन का काम देख रही बीपीओ कंपनी श्योरविन को सीएमओ ने नोटिस जारी किया है। इस हेल्पलाइन के तकरीबन 88 कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। कंपनी पर आरोप है कि उसने कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन किया। ऐसे में सीएमओ ने नोटिस जारी कर कंपनी से पूछा है कि लॉकडाउन खुलने के बाद कंपनी ने सरकार के दिशानिर्देशों का पालन क्यों नहीं किया।

इसके साथ ही कंपनी पर लॉकडाउन के गाइडलाइन को दरकिनार करने का आरोप है। सीएमओ ने नोटिस जारी कर कंपनी से तीन प्रमुख बातें पूछी हैं। पहली बात, क्या दफ्तर में सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और मास्क का प्रयोग किया गया।


अगर ऐसा नहीं किया गया तो इतनी बड़ी लापरवाही क्यों बरती गई? दूसरी बात, एक ही समय में बड़ी संख्या में कर्मचारियों को दफ्तर में किस वजह से बुलाया गया? और अंतिम सवाल पूछा गया कि कंपनी ने कोविड-19 गाइडलाइन का पालन क्यों नहीं किया?

सीएम हेल्पलाइन-1076 पर पूरे प्रदेश से शिकायतें आती हैं। एक जानकारी के मुताबिक, विभूति खंड के साइबर टावर में स्थित इस कंपनी के दफ्तर में करीब 1200 कर्मचारी हैं, जो तीन शिफ्ट में काम करते हैं।

हर शिफ्ट में 400 कर्मचारियों की ड्यूटी होती है। इस महीने की 10 और 11 जून को श्योरविन बीपीओ के 19 कर्मचारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से यहां संक्रमित कर्मचारियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।


शुक्रवार से सोमवार तक सिर्फ‌ चार दिन में 62 कर्मचारियों की की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस तरह यहां संक्रमित कर्मचारियों का आंकड़ा 81 हो गया है। यूपी में लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ रहे है।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह, अवनीश कुमार अवस्थी और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अभी यूपी में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 5064 है। राज्य का रिकवरी रेट 61.10 % है।


उत्तर प्रदेश: अंबेडकरनगर जिला अस्पताल के चीफ मेडिकल सुपरिटेंडेंट की कोरोना वायरस से मौत

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)