क्या बोले अखिलेश-मायावती, पढ़ें मोदी-शाह की नींद उड़ाने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस की अहम बातें

क्या बोले अखिलेश यादव-मायावती, पढ़ें मोदी-शाह की नींद उड़ाने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस की अहम बातें Akhilesh Yadav Mayawati Press Confrence SP BSP Alliance UP | Newsd - Hindi News

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश की दो धुरविरोधी पार्टियां 23 साल की दुश्मनी भुलाकर एक साथ आ रही हैं। कहते हैं राजनीति अवसरों का खेल है और यहां कोई स्थाई शत्रु या मित्र नहीं होता। इसलिए नरेंद्र मोदी को मात देने के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगी। शनिवार को लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी औपचारिक घोषणा की। मायावती ने कहा कि सपा और बसपा 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस के लिए रायबरेली और अमेठी की सीट छोड़ दी गई है। इसके अलावा बाकी दो सीटें सहयोगियों को दी जाएगी।

क्या बोलीं मायावती?

मोदी-शाह की नींद उड़ाने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह की नींद उड़ाने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस है। जनहित में सपा और बसपा का गठबंधन हुआ। बीजेपी के तानाशाही रवैये से जनता परेशान है। लखनऊ गेस्ट हाउस कांड से भी ऊपर उठकर यह गठबंधन हो रहा है।


यूपी में बीजेपी ने बेइमानी से सरकार बनाई

मायावती ने कहा कि यूपी में बीजेपी ने बेइमानी से सरकार बनाई है। जनविरोधी को सत्ता में आने से रोकेंगे।बीजेपी की अहंकारी सरकार से लोग परेशान है।जैसे हमने मिलकर उपचुनावों में बीजेपी को हराया है, उसी तरह हम लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराएंगे।

बीजेपी और कांग्रेस एक जैसी पार्टी

कांग्रेस के साथ गठबंधन न करने के सवाल पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि आजादी में काफी लंबे समय तक देश और अधिकांश राज्यों में कांग्रेस ने राज्य किया। कांग्रेस के शासनकाल में गरीबी, भ्रष्टाचार बढ़ा है। कांग्रेस और बीजेपी की सोच और कार्यशैली एक जैसी नजर आती है। रक्षा सौदे की खरीद में इन दोनों सरकारों में जबरदस्त घोटाले हुए। कांग्रेस के साथ लड़ने में हमें कोई खास फायदा नहीं होता है।

2022 का विधानसभा चुनाव भी साथ लड़ेंगे

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि सपा और बसपा का गठबंधन का स्थायी ह। 2019 में नहीं हम 2022 का आम विधान चुनाव भी साथ लड़ेंगे। इसके बाद भी हम साथ में चुनाव लड़ेंगे।


अखिलेश ने क्या कहा?

देश में अराजकता का माहौल

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पूरे देश में अराजकता का माहौल है। प्रदेश में भूखमरी और गरीबी चरम पर है। बीजेपी धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है। बीजेपी के राज में हर वर्ग परेशान है। यूपी में बेकसूर लोगों के एनकाउंटर हो रहे हैं। SP और BSP मिलकर BJP का सफाया करेंगे।

मायावती का अपमान मेरा अपमान

अखिलेश यादव ने कहा कि मायावतीजी पर बीजेपी नेताओं ने अशोभनीय टिप्पणियां की। इन नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। मैं बता देना चाहता हूं कि मायावतीजी का सम्मान मेरा सम्मान है. उनका अपमान मेरा अपमान है।


अखिलेश की कन्नौज में ट्विटर चौपाल

सवर्णों को दिए गए आरक्षण को माया ने बताया चुनावी स्टंट

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)