VIDEO: बेगूसराय में लोगों ने प्रशासन पर लगाया जबरन वोट डलवाने का आरोप

VIDEO: बेगूसराय में लोगों ने प्रशासन पर लगाया जबरन वोट डलवाने का आरोप

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इनमें बेगूसराय को सबसे हॉट सीट माना जा रहा है। बेगूसराय में मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और 11 बजे तक करीब 18 फीसदी वोटिंग हुई है। इसी बीच बेगूसराय के बभनगामा पंचायत में लोगों ने प्रशासन पर जबरन वोट डलवाने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि वो नंबर 1 के प्रत्याशी को वोट डालना चाहते थे, लेकिन उनसे उनकी मर्जी के खिलाफ नंबर दो के उम्मीदवार को वोट डलवाया गया है। न्यूज्ड संवाददाता के मुताबिक प्रशासन पर ये आरोप कारीचक के मतदाताओं ने लगाया है।

आपको बता दें कि बेगूसराय में ईवीएम पर एक नंबर पर कन्हैया कुमार तो दूसरे नंबर पर गिरिराज सिंह का नाम है। तीसरे नंबर पर तनवीर हसन का नाम है।


देखें वीडियो:

इस मामले में बेगूसराय के डीएम राहुल कुमार की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने ट्विटर पर बताया, “उक्त जगह पर टीम को भेजकर मामले की तस्दीक की गयी है। वहां वोटिंग के दौरान कुछ कन्फ्यूजन की स्थिति पैदा हो गयी थी, जिसे सुलझा लिया गया है और अब शांतिपूर्ण मतदान जारी है।”



बिहार का ‘लेनिनग्राद’ कहे जाने वाले बेगूसराय से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने वामपंथी दलों के साझा उम्मीदवार के तौर पर कन्हैया कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने शीर्ष नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर अपना दांव खेला है तो राजद ने अपने पुराने उम्मीदवार तनवीर हसन को फिर एक बार उतारा है। बेगूसराय के अलावा बिहार की मुंगेर, दरभंगा, समस्तीपुर और उजियारपुर सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)