बिहार: मुस्लिम युवक ने ‘जय श्री राम’ बोलने से मना किया तो गुंडों ने चाकू से गोदा

बिहार: मुस्लिम युवक ने 'जय श्री राम' बोलने से मना किया तो अपराधियों ने चाकू से गोदा

बिहार (Bihar) के पूर्वी चंपारण जिले (East Champaran) में एक मुस्लिम व्यक्ति को जबरन ‘जय श्री राम’ बोलने के लिए मजबूर करने की घटना सामने आई है। मेहसी के मोहम्मद इज़राइल ने आरोप लगाया है कि कुछ लोगों ने उसे न केवल जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर किया, बल्कि उसका गला रेतने की भी कोशिश की। मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। इज़राइल, फ़िलहाल अस्पताल में भर्ती है और उसका इलाज चल रहा है।

द क्विंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मो. इज़राइल ने बताया कि भारी वर्षा के कारण उसके गाँव में बिजली नहीं थी, जिसके चलते वह मोबाइल फोन को चार्ज करने के लिए अपने दोस्त के घर गया था। इस दौरान कुछ लोगों ने उसे घेर लिया और ‘जय श्री राम’ बोलने के लिए बाध्य किया। जब उसने इस बात का विरोध किया, तो उन्होंने उसके सिर और गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया। उन लोगों ने उसे फुटबॉल की तरह यहां-वहां लुढ़का कर मारा।”


इस मामले में मेहसी के थाना प्रभारी अविनाश कुमार ने द क्विंट को बताया, “यह घटना 2 जून को हुई थी। जब हमें इसकी शिकायत मिली, तो एफआईआर दर्ज की गई। जांच जारी है।”

इज़राइल को अचेत अवस्था में छोड़कर हमलावर भागे

इज़राइल के भाई ताहिर ने भी घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि उसके सिर पर गहरी चोट लगी है, जिसके कारण वह उतनी बात नहीं कर पा रहा है। ताहिर ने कहा, “जब हमलावरों को लगा कि इज़राइल की मृत्यु हो गई है, तो वे उसे छोड़कर भाग गए। इज़राइल को पहले मेहसी के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन गंभीर हालत में उसे मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया।”

पीड़ित के भाई ने कहा, “कोरोनोवायरस की वजह के चलते मुजफ्फरपुर में भी उसका इलाज ठीक से नहीं हो रहा था, इसलिए हम वापस मोतिहारी आ गए। अब उसका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है। अब इज़राइल पहले से बेहतर महसूस कर रहा है।”


बता दें कि इज़राइल ने इस घटना में शामिल जिन छह लोगों की पहचान की है उनके नाम – राम गोपाल, राहुल बनारवाल, लखन, प्रिंस, अभिषेक और नितेश सिंह हैं। बताया जा रहा है कि वे पास के ही एक गाँव बथना के रहने वाले हैं। हालांकि, मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।


बिहार: कटिहार पहुंचे प्रवासी श्रमिकों ने बस नहीं मिलने पर किया हंगामा

बिहार: शराब माफिया के घर रेड मारने गई पुलिस टीम पर हमला, SHO समेत 10 पुलिसकर्मी घायल

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)